केएल राहुल नहीं, ये रहा हार का सबसे बड़ा कारण, सुनील गावस्कर ने लगाई लताड़

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 02:28 PM (IST)

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर केएल राहुल के बचाव में उतरे हैं। भारत को रविवार, 4 दिसंबर को ढाका के शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश से 1 विकेट से हार मिली। राहुल ने मेहदी हसन मिराज का कैच छोड़ा। उस समय वह 15 रन पर खेल रहे थे, लेकिन जीवनदान मिलने के बाद वह टीम को जीत दिलाकर वापस लाैटे। सोशल मीडिया पर राहुल को घेरा जा रहा, परंतु गावस्कर ने हार का कारण बल्लेबाजों द्वारा कम स्कोर खड़ा करना माना है।

भारतीय टीम की हार के पीछे के कारण पर अपनी राय साझा करते हुए, गावस्कर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज केवल 186 रन बनाने में सफल रहे थे और उन्हें अगर जीत हासिल करनी थी तो कम से कम 70-80 रन और चाहिए थे। उसी समय, 1983 के विश्व कप विजेता ने यह भी उल्लेख किया कि अगर मेन इन ब्लू ने बोर्ड पर 250 रन पोस्ट किए होते तो चीजें बहुत अलग हो सकती थीं।

PunjabKesari

भारत ने कम से कम 80-70 रन कम बनाए
गावस्कर ने कहा, "आप वास्तव में यह नहीं कह सकते कि राहुल द्वारा कैच छोड़ना हार का कारण रहा। क्योंकि हां, मुझे लगता है कि वह आखिरी विकेट था। इससे मैच खत्म हो जाना चाहिए था। लेकिन तथ्य यह भी है कि भारत ने 186 रन बनाए, मुझे लगता है कि आप इसे भी देखेंगे। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच को 136 रनों पर 9 विकेट लेकर भारत की ओर ला लिया। और फिर हसन मिराज आए, उन्हें उस ड्रॉप कैच के साथ थोड़ा भाग्य मिला था, लेकिन वह वास्तव में अच्छा खेले। उन्होंने समझदारी से खेला। उन्होंने विपक्ष पर आक्रमण किया और कुछ शानदार शॉट खेले। लेकिन भारत ने कम से कम 80-70 रन कम बनाए और अगर उनके पास 250 रन होते तो मैच अलग हो सकता था।''

उन्होंने आगे कहा, “जब आपको 4 रन प्रति ओवर से कम का पीछा करना होता है तो दवाब शुरू में ही कम हो जाता है। लेकिन बांग्लादेश ने शुरू में ही बेहद संभलकर खेलते हुए अपनी मुश्किल खड़ी कर ली. जिससे वे परेशानी में पड़ गए। लेकिन, मुझे लगता है कि भारत ने 70-80 रन अधिक नहीं बनाए, यही कारण है कि वे हार गए।” मेहदी हसन ने बांग्लादेश को सफलतापूर्वक चार ओवर बाकी रहते जीत दिलाई। वह 38*(39) रन बनाकर नाबाद रहे और मुस्तफिजुर रहमान के साथ 10वें विकेट की साझेदारी में 51 रन जोड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News