सुरेश रैना ने हार्दिक के साथ इस प्लेयर को माना विश्व कप में भारत का ‘एक्स फैक्टर’

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 09:09 PM (IST)

कोलकाता : पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना को लगता है कि ऋषभ पंत आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत के लिए हार्दिक पंड्या के साथ ‘एक्स फैक्टर’ हो सकते हैं। आल राउंडर रविंद्र जडेजा चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए जबकि आस्ट्रेलिया में शानदार रिकॉर्ड रखने वाले पंत वैसा ही प्रदर्शन कर सकते हैं जैसा युवराज और रैना ने एक बार पूर्व कप्तान एम एस धोनी के साथ मिलकर किया था। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में शुरूआती विश्व टी20, 2011 वनडे विश्व कप और 2013 चैम्पियंस ट्राफी (अंतिम आईसीसी टूर्नामेंट जिसमें टीम जीती थी) का खिताब अपनी झोली में डाला था।

 


रैना ने कहा कि मैं कहूंगा कि बाएं हाथ के बल्लेबाजी की मध्यक्रम में मौजूदगी बहुत ही महत्वपूर्ण होगी। उन्होंने कहा कि एक से छठे नंबर तक हमारे पास बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है और मुझे भरोसा है कि प्रतिद्वंद्वी के पास दो-तीन बाएं हाथ के गेंदबाज होंगे। हमने ऐसा बीते समय (2007, 2011 और 2013) में देखा है जिसमें गौती (गौतम गंभीर), युवी पा (युवराज सिंह) और मैंने जो भूमिका अदा की थी। 

 


रैना से जब पूछा गया कि भारत को पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक पर तरजीह देनी चाहिए या नहीं तो उन्होंने कहा कि आपको हार्दिक के साथ ‘एक्स फैक्टर’ लाना होगा और ‘एक्स फैक्टर’ कौन हो सकता है। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत बायें हाथ के बल्लेबाज होने के नाते बेहतर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब युवी पा और मैं खेलते थे तो हम प्रतिद्वंद्वियों को डरा दिया करते थे। अब राहुल, रोहित को फैसला करना होगा कि वे किसे चुनते हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वे इस पर विचार कर रहे होंगे, लेकिन जो भी खेले, हमें जीतना होगा। 

 


कार्तिक टीम के ‘फिनिशर’ हैं लेकिन ऐसी संभावना नहीं है कि भारत अंतिम एकादश में दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों को उतारेगा। खेल के तीनों प्रारूपों में शतक जडऩे वाले पहले भारतीय रैना ने कहा कि डीके (कार्तिक) के पास मौका है, उसे एक भूमिका दी गई है। लेकिन मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उन्हें पंत को कार्तिक पर तरजीह देनी चाहिए। जिसे भी मौका मिले, उसे जिम्मेदारी लेनी होगी और मैच में जीत दिलानी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News