सूर्यकुमार यादव ने लिया बड़ा फैसला, अब इस टीम के लिए खेलते आएंगे नजर

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 01:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के अहम बल्लेबाज बन चुके सूर्यकुमार यादव फिलहाल अपने धुंआधार खेल की बदाैलत दुनियाभर में पहचान बना चुके हैं। फिलहाल, टी20 आैर वनडे क्रिकेट में उनके बल्ले से कई तेज पारियां निकलती देखने को मिलीं। मध्यक्रम के सनसनी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 75 दिनों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार अपना योगदान देते दिखे। इस कारण बांग्लादेश सीरीज से ब्रेक उन्होंने मांगा था। हालांकि, इस बीच खबर आई है कि सूर्यकुमार ने टेस्ट क्रिकेट में भी पैर जमाने के लिए बड़ा फैसला लिया है। 

PunjabKesari

अब इस टीम के लिए खेलते आएंगे नजर
दरअसल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चमक बिखेरने के बावजूद सूर्यकुमार ने रणजी ट्राॅफी में खेलने का फैसला लिया है। उन्होंने 20 दिसंबर को मुंबई में हैदराबाद के खिलाफ मुंबई के दूसरे रणजी ट्रॉफी खेल में चयन के लिए खुद को उपलब्ध कराकर अपने क्रिकेट कौशल को बढ़ावा देने का फैसला किया है। 

खुद को व्यस्त रखने की योजना बनाई है
एमसीए के मानद सचिव अजिंक्य नाइक ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “सूर्या ने हमें सूचित किया है कि वह दूसरे रणजी ट्रॉफी खेल के लिए उपलब्ध रहेगा। चयन समिति ने आज पहले रणजी ट्रॉफी खेल (बनाम आंध्र) के लिए टीम चुनी, जिसका नेतृत्व अजिंक्य रहाणे करेंगे।" 

PunjabKesari

सूर्यकुमार यादव ने इस साल भारत के लिए सफेद गेंद के क्रिकेट में अपनी क्षमता साबित कर दी है, अब वह टेस्ट प्रारूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान दे रहे हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने चल रहे रणजी सीजन टूर्नामेंट में भाग लेने का फैसला किया है। 

PunjabKesari

इस बीच, यादव को ब्रेक मांगने से पहले कथित तौर पर बांग्लादेश श्रृंखला के लिए भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनने के लिए तैयार किया गया था। वह स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह लेने की दौड़ में थे, जो एशिया कप के दौरान लगी घुटने की चोट से अब भी उबर रहे हैं। भारत फरवरी-मार्च 2023 में चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा। सूर्यकुमार चाहेंगे कि वह उस दाैरान टेस्ट में भी सफल होकर अपनी पक्की दावेदारी तीनों प्रारूपों में करें। सूर्यकुमार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी एक बहुत ही सफल खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 77 मैचों में 44.01 की औसत से 5326 रन बनाए हैं और 62.28 की स्ट्राइक रेट से एक दोहरा शतक, 14 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News