T20 WC 2024 : न्यूयॉर्क पहुंचे विराट कोहली, अभ्यास मैच पर कल ही आएगा फैसला

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 10:18 PM (IST)

न्यूयॉर्क : भारत के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम के अन्य सदस्यों के पांच दिन बाद शुक्रवार को यहां पहुंचे, लेकिन शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ उनके अभ्यास मैच खेलने पर संशय है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ सूत्र ने उनके आगमन की पुष्टि करते हुए कहा कि विराट कोहली ने टीम होटल में पहुंच गए है और लंबी उड़ान के बाद वह आराम करेंगे। कोहली 16 घंटे की विमान यात्रा कर यहां पहुंचे है। बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को अभ्यास मैच में उनकी भागीदारी इस बात पर निर्भर करेगी कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं।


कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15 मैचों में 741 रन बनाए हैं। ऐसे में उन्हें अधिक मैच अभ्यास की आवश्यकता नहीं है। उनके पास 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ टीम के शुरुआती मैच से नेट सत्र में समय बिताने का अच्छा मौका मिलेगा। शुक्रवार की सुबह वैकल्पिक अभ्यास सत्र में रिंकू सिंह, शिवम दुबे और मोहम्मद सिराज ने सहयोगी स्टाफ के मार्गदर्शन में पसीना बहाया। कोहली से पहले भारतीय दल दो टुकड़ियों में 25 और 28 मई को यहां पहुंचा था।

 

T20 WC 2024, T20 Cricket world cup 2024, Virat Kohli, IND vs BAN, Team india, टी20 विश्व कप, टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024, विराट कोहली, भारत बनाम बांग्लादेश, टीम इंडिया

 

बता दें कि मेन इन ब्लू अपने टी20 विश्व कप 2024 अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा। विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता में से एक, भारत बनाम पाकिस्तान 9 जून को खेला जाएगा। इसके बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाला भारत 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा से भिड़ेगा।

 
भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज।
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News