T20 WC : इरफान पठान ने न्यूयॉर्क की पिच पर उठाए सवाल, 9 जून को यहीं होना है भारत-पाक मैच

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 10:53 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप डी मैच में श्रीलंका के 19.1 ओवर में 77 रन पर आउट होने के बाद न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच की आलोचना की। पहले बल्लेबाजी करने के बाद श्रीलंका को इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि प्रोटियाज गेंदबाजी आक्रमण का सामना कैसे करना है। 

श्रीलंका टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने सबसे कम स्कोर पर भी पहुंच गई। कुसल मेंडिस, कामिंडू मेंडिस और एंजेलो मैथ्यूज दोहरे अंक में पहुंचे, लेकिन बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। मेंडिस टीम की तरफ से शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने 30 गेंदों पर एक चौके की मदद से 19 रन बनाए और एनरिक नॉर्टजे ने क्रीज पर उनकी खराब फॉर्म को खत्म किया।

पहली पारी के बाद इरफान ने कहा कि न्यूयॉर्क की पिच किसी भी तरह से टी20 क्रिकेट के लिए आदर्श नहीं है। इरफान ने एक्स पर लिखा, 'टी20 क्रिकेट के लिए आदर्श पिच नहीं है।' 

न्यूयॉर्क में इसी मैदान पर रविवार 9 जून को रोहित शर्मा की भारत और बाबर आजम की पाकिस्तान के बीच मैच होना है। पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज ठीक से रन नहीं बना पाए। आइलैंडर्स ने केवल एक विकेट खोने के बावजूद पावरप्ले में केवल 24 रन बनाए। पावरप्ले के बाद भी वे कभी भी गति नहीं दिखा पाए। 

एनरिक नॉर्टजे जो आईपीएल में डीसी के लिए खेलते हुए सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे, खतरनाक दिखे। उन्होंने 4/7 के आंकड़े के साथ मैच समाप्त किया और पुरुषों के टी20 विश्व कप के इतिहास में दक्षिण अफ्रीकी द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किए। कगिसो रबाडा और बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 2-2 विकेट लिए। ओटनील बार्टमैन ने भी 1/9 के आंकड़े के साथ अच्छी गेंदबाजी की। मार्को जेनसन ने 15 रन दिए लेकिन विकेट नहीं ले पाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News