T20 World Cup : ये हैं वो 5 तेज गेंदबाज, जो अपने दम पर जिता सकते हैं मैच

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 05:40 PM (IST)

नई दिल्ली : आस्ट्रेलिया की धीमी पिचों पर टी20 विश्व कप के मुख्य दौर में तेज गेंदबाजों की तूती बोलेगी और वे अपने टीम के लिS ‘एक्स फैक्टर' साबित हो सकते हैं । हम ऐसे पांच तेज गेंदबाजों पर नजर डालते हैं जो अपने दम पर मैच जिता सकते हैं । भारत को जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के कारण इसकी कमी खलेगी । अभ्यास मैचों में मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन के बावजूद गेंदबाजी ईकाई में वह आत्मविश्वास नजर नहीं आ रहा ।  

जोश हेजलवुड (आस्ट्रेलिया)
पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क जैसे सितारों के बीच जोश हेजलवुड आस्ट्रेलियाई टीम के छिपे रूस्तम हैं ।उनकी गेंदबाजी में गजब का अनुशासन है । रफ्तार के मामले में भले ही वह उन्नीस हों लेकिन बल्लेबाजों को परेशान करने का हुनर उन्हें बखूबी आता है । अब तक इस प्रारूप में 37 मैचों में वह 7 . 62 की इकॉनामी रेट से 53 विकेट ले चुके हैं । 

PunjabKesari

शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान)
विश्व क्रिकेट में रफ्तार के बाजीगर शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं । उन्होंने जिस अंदाज में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को पगबाधा आउट किया, उससे दूसरी टीमों के लिये खतरे की घंटी बज गई है । भारत के खिलाफ पिछले टी20 मुकाबले में शाहीन ने पहले ही स्पैल में मैच का फैसला कर दिया था । उनके पास रफ्तार के साथ स्विंग भी है । भारत के पास शीर्षक्रम में तीन विश्व स्तरीय दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं लेकिन पलड़ा शाहीन का भारी दिख रहा है ।

 PunjabKesari

लॉकी फर्ग्युसन (न्यूजीलैंड)
लॉकी टी20 प्रारूप के सबसे शानदार गेंदबाजों में से है । उनके पास आक्रामकता, रफ्तार और विविधता सब कुछ है । उनके पास अतिरिक्त रफ्तार भी है जिसका सामना करना बल्लेबाजों के लिये काफी मुश्किल होता है । शॉर्ट गेंदों में उनके पास इतनी विविधता है कि धुरंधर भी चकमा खा जाये । अब तक 21 टी20 मैचों में उन्होंने सिर्फ 6 . 84 की इकॉनामी रेट से रन दिये हैं । वह भारत की सपाट पिचों पर आईपीएल चैम्पियन गुजरात टाइटंस के लिये शानदार गेंदबाजी करने में कामयाब रहे हैं ।

PunjabKesari

मार्क वुड (इंग्लैंड)
मार्क वुड ने पिछले महीने कराची में नेशनल स्टेडियम की सपाट पिच पर 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी । उनकी रफ्तार बड़े बड़े सूरमा बल्लेबाजों को भयाक्रांत करने के लिये काफी है ।उन्होंने हर 14 गेंद पर विकेट लिया है जो उनकी सबसे बड़ी खासियत है ।

PunjabKesari

राशिद खान (अफगानिस्तान)
क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले राशिद खान शायद टी20 गेंदबाजी के तमाम रिकॉर्ड तोड़ डालेंगे । अफगानिस्तान के लिये सबसे उपयोगी खिलाड़ी राशिद इस प्रारूप में दुनिया भर में 20 से अधिक टीमों के लिये फिरकी का जलवा दिखा चुके हैं ।उन्होंने 71 मैचों में 6 . 5 की इकॉनामी रेट से 118 विकेट लिये हैं । 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News