टी20 विश्व कप: पाकिस्तान की बल्लेबाजी के तरीके में बदलाव चाहते हैं इयान बिशप

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 03:26 PM (IST)

नई दिल्ली : टी20 विश्व कप के करीब आते ही वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज इयान बिशप ने पाकिस्तान के अनुभवी सलामी बल्लेबाजों बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को "अपनी बल्लेबाजी के तरीके में एक और बदलाव करने" की जरूरत पर जोर दिया, साथ ही सैम अयूब और मोहम्मद हैरिस जैसी युवा प्रतिभाओं के लिए अवसरों की वकालत की। 

विश्व कप से पहले पाकिस्तान के प्रबंधन ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20आई श्रृंखला के दौरान बाबर और रिजवान की अपनी आजमाई हुई सलामी जोड़ी को वापस बुलाया। कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली साझेदारियों सहित उनकी ऐतिहासिक सफलता के बावजूद बिशप का मानना ​​है कि बदलाव जरूरी है। इस साल की शुरुआत में युवा सैम अयूब ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20आई श्रृंखला के दौरान सलामी बल्लेबाज के रूप में काम किया था, लेकिन मिश्रित परिणाम मिले थे। अयूब ने 126.52 की स्ट्राइक रेट से 15 पारियों में 229 रन बनाए। 

बिशप ने कहा, 'अगर आप मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं क्या चाहता हूं और पाकिस्तान का क्या होगा तो मैं आपको बता दूं कि मुझे इसकी जरूरत है और उम्मीद है कि भविष्य में ऐसा होगा। मुझे नहीं पता कि यह तत्काल होगा या नहीं, लेकिन सैम अयूब जैसे खिलाड़ी, मैं जानता हूं कि मोहम्मद हैरिस अभी टीम में नहीं हैं, लेकिन वह एक और युवा खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वे टी-20 क्रिकेट के लिए घर वापस चले गए हैं। लेकिन ये लोग अभी भी बहुत युवा हैं और इसी तरह जी रहे हैं।' 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान अयूब को दूसरे टी-20 में ओपनिंग करने का मौका मिला था, लेकिन वह केवल 7 गेंदों में 2 रन ही बना पाए। चौथे टी20 में बाबर ने फिर से ओपनिंग की और रिजवान के साथ मिलकर 59 रनों की साझेदारी की। इसके बावजूद बिशप ने बताया कि बाबर और रिजवान दोनों को टी20 क्रिकेट की बढ़ती मांगों के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए पारी की शुरुआत में अपने स्कोरिंग में तेजी लाने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा, 'तो, बाबर और रिवान का अनुभव, वे शायद वहां वापस जाएंगे। लेकिन फिर से यह एक ऐसा खाका है जिसे उन दो खिलाड़ियों के साथ बदलने की जरूरत है जिनके बारे में मुझे लगता है कि हमने टी20 क्रिकेट को चुनौतीपूर्ण पिचों वाले विश्व कप में भी देखा है, उन्हें अपनी बल्लेबाजी के तरीके में एक और बदलाव करने की जरूरत है।' टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान का पहला मैच 6 जून को टेक्सास के डलास में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में यूएसए के खिलाफ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News