टी20 विश्व कप पर बड़े आतंकी खतरे का साया, भारत-पाक मैच को बना सकते हैं निशाना

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 01:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए वार्म-अप मैच शुरू होने ही वाले हैं जिसमें एक जून 2024 को वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने वाला यह मेगा-इवेंट शामिल है। पहली बार इतने बड़े वैश्विक क्रिकेट इवेंट की मेजबानी अमेरिका कर रहा है, लेकिन क्रिकेट जगत में एक भयावह संदेश ने खलबली मचा दी है जिसे कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया समूह द्वारा फैलाया गया है। 

कथित आतंकी खतरे ने न केवल आयोजकों और इवेंट से जुड़े सदस्यों पर बल्कि टूर्नामेंट के लिए तैयार क्रिकेट प्रेमियों और समर्थकों और विशेष रूप से उन लोगों पर भी आशंका और बेचैनी की छाया डाल दी है, जिन्होंने पहले से ही कई स्थानों पर अपने-अपने देशों का उत्साह बढ़ाने का मन बना लिया है। रिपोर्ट के अनुसार आईएसआईएस के सदस्य मैट्रिक्स.ऑर्ग नेटवर्क पर ऑनलाइन चैट रूम का उपयोग करते हुए पाए गए, जहां उन्होंने लिखा था, 'अपने हथियार तैयार करो, अपनी योजना बनाओ, और फिर उन्हें अंजाम दो।' यह संदेश विशेष रूप से टी20 विश्व कप जैसे प्रमुख खेल आयोजनों को लक्षित करने के संबंध में था। 

इंटरनेट पर प्रसारित एक ग्राफिक पोस्टर का उपयोग करते हुए आतंकवादी संगठन ने एक भयावह धमकी दी जिसमें एक व्यक्ति को राइफल के साथ दिखाया गया था, साथ ही अशुभ संदेश था, 'आप मैचों का इंतजार करें....और हम आपका इंतजार करेंगे......' पोस्ट में विशेष रूप से न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और 9 जून की तारीख का उल्लेख किया गया था, जो कि बहुप्रतीक्षित मैच और यकीनन टिकट बिक्री और प्रसारण आंकड़ों के मामले में सबसे अधिक प्रचार करने वाला भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला है। 

स्टेडियम की फोटो के ऊपर हवाई ड्रोन भी दिखाई दे रहे हैं, साथ में डायनामाइट की एक छड़ी और एक टिक-टिक करती घड़ी भी है। पूर्वानुमानों के अनुसार मैनहट्टन के ठीक बाहर स्थित हाल ही में निर्मित स्थल पर भारत-पाक मुकाबले के लिए अधिकतम 34,000 प्रशंसकों की उपस्थिति होगी। भारत-पाकिस्तान का यह मुकाबला आइजनहावर पार्क में अस्थायी स्टेडियम में होने वाले 8 मैचों में से एक होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News