टी20 विश्व कप : जिम्बाब्वे के कप्तान रेजिस चकाब्वा ने बताया वेस्टइंडीज से हार का कारण

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 06:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्ट इंडीज ने अल्जारी जोसेफ (16/4) और जेसन होल्डर (12/3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के पहले दौर के मैच में बुधवार को 31 रन से मात दी। दो बार की टी20 विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज ने ग्रुप-बी के अपने दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को 154 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में जिम्बाब्वे 122 रन पर ऑलआउट हो गई। मैच के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान रेजिस चकाब्वा ने हार का कारण बताते हुए कहा कि पहले 10 ओवर में बहुत अधिक विकेट गंवाए। 

चकाब्वा ने प्रेस वार्ता में कहा, हमारे गेंदबाज अपनी योजना पर अड़े रहे। उन्होंने इसे वापस खींचने के लिए बहुत अच्छा किया। उन्हें (वेस्टइंडीज को) 150 पर रोककर खुशी हुई। हम इस विश्वास के साथ गए कि हम वहां पहुंचेंगे। संभवत: पहले 10 ओवरों में विकेट बहुत अधिक गंवाए। वेस्टइंडीज और जोसेफ को श्रेय जिन्होंने जीत के द्वार खोले। पिच ने पूरे समय बहुत अच्छा खेला। शुक्रवार को वापसी करने की कोशिश करेंगे। 

गौर हो कि अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड के हाथों हार का मजा चखने वाली विंडीज यह मैच जीतकर सुपर-12 में पहुंचने की दौड़ में लौट आई है। स्पिन गेंदबाजों के आगे वेस्ट इंडीज के मध्यक्रम की नाकामी एक बार फिर टीम की हार का कारण बन सकती थी। विंडीज ने 12 ओवर में 89/2 के स्कोर से आगे खेलते हुए 12 रन के अंतराल में चार विकेट गंवाए जिससे उनका स्कोर 14 ओवर में 101/6 हो गया। 

इसके बाद रोवमैन पॉवेल और अकील हुसैन ने सातवें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी करके विंडीज को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। कैरिबियाई गेंदबाजों ने टीम को सुपर-12 की दौड़ में जीवित रखने के लिए जिम्बाब्वे को 18.2 ओवर में 122 रन पर रोक दिया। जोसेफ ने अपने चार ओवर में 16 रन देकर चार विकेट लिए जबकि होल्डर ने 3.2 ओवर फेंककर तीन विकेट अपने नाम किए। हुसैन, ओबेड मकॉय और ओडियन स्मिथ ने एक-एक विकेट लेकर जीत में योगदान दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News