टी20 विश्व कप : भारत-पाक मैच से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान आया सामने

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 12:58 PM (IST)

मेलबर्न : आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ हाई प्रोफाइल मैच से पहले स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खेलना कठिन है और खिलाड़ियों को तकनीकी और मानसिक रूप से पूरी तरह से परखा जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कोहली ने इस तरह के उच्च दबाव वाले खेलों में खेलने की चुनौतियों और उत्साह और किसी की क्षमताओं पर विश्वास करने के महत्व के बारे में बात की। 

भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, आप इस तरह के खेलों के लिए उत्साहित होते हैं। आप इस खेल का हिस्सा बनने के लिए आभारी महसूस करते हैं कि आप इस खेल को खेलते हैं और इसे एक दर्शक के रूप में नहीं देखते हैं। वहां जाएं और सुनिश्चित करें कि आप कौन हैं और आपको क्षमताओं पर विश्वास है। दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने मेलबर्न में खेलते हुए पाकिस्तान के रूप में एक अच्छे विपक्षी के खिलाफ खेलने पर भी अपने विचार साझा किए। कोहली ने कहा, यह खेलने के लिए एक कठिन जगह है। ये लोग आपकी पूरी तरह से परीक्षा लेंगे। न केवल आपकी तकनीक या आपके खेल के रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी। 

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने देश का प्रतिनिधित्व करने के दबाव को समस्या नहीं बल्कि विशेषाधिकार करार दिया साथ ही यह भी कहा कि खेल में 100 प्रतिशत देना एक संतोषजनक एहसास है। कार्तिक ने कहा, दबाव उस स्थिति में एक विशेषाधिकार है जहां मैं अभी बैठा हूं। यदि आप इसे एक समस्या के रूप में देखते हैं तो आप गलत जगह पर हैं। इसलिए हमें बस इसे गले लगाने की जरूरत है, इसके साथ वास्तविक रहें। सुंदरता यह है कि जब आपके पास अपना सर्वश्रेष्ठ है, यह आपके चेहरे पर मुस्कान छोड़ देता है। यही वह है जिसके लिए आप खेलते हैं। उन्होंने कहा, जब आप भारत बनाम पाकिस्तान मैच खेलते हैं, तो यह नीले और हरे रंग का समुद्र होता है। इससे बहुत मजा आता है। 

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने प्रशंसकों को घर से दूर समर्थन करने के लिए प्रशंसा की और उल्लेख किया कि खिलाड़ियों को नहीं लगता कि वे ऑस्ट्रेलिया में मिलने वाले समर्थन से दूर खेल रहे हैं। पंड्या ने कहा, जिस तरह से हमें लोगों का समर्थन मिलता है हमें घर से बाहर खेलने का ऐहसास नहीं होता। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खेल के दौरान खिलाडिय़ों के बीच हुई बातचीत के बारे में कहा, विपक्ष के रूप में मजाक होगा, यहां और वहां कुछ बातें कही गई हैं। लेकिन यह हिस्सा है जो हर जगह होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News