T20 Women''s World Cup : इंगलैंड ने पाकिस्तान को चटाई धूल, सेमीफाइनल में अब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 09:41 PM (IST)

खेल डैस्क : टी-20 महिला विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई महिला ने पाकिस्तान को 114 रनों से हराकर सेमीफाइनल के लिए अपना राह साफ कर लिया है। इसी के साथ भारत का सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबला तय हो गया है। भारत अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में एक नंबर पर। ऐसे में दोनों के बीच केपटाऊन के मैदान पर ही 23 फरवरी को सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचा है। कप्तान हरमनप्रीत के नेतृत्व में टीम इंडिया यहां जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

इससे पहले इंगलैंड की शुरूआत खराब रही थी। डंकले 2 तो एलिस छह रन बनाकर आऊट हो गई थी। ओपनर डेनियल व्हाइट ने 33 गेंदों में सात चौके और 2 छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। उन्होंने नेट ब्रंट के साथ मिलकर स्कोर 100 से ऊपर लगाया। नेट ब्रंट ने 40 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 81 रन बनाए। अंत के ओवरों में विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोंस ने भी 31 गेंदों में 47 रन बनाकर अपनी टीम को 213 रन तक पहुंचा दिया। जोंस ने 5 चौके और एक छक्का लगाया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम महज 99 रन पर ही ऑल आऊट हो गई। ओपनर सदाफ शम्स 0 तो मुनीबा अली 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसी तरह सोहेल नौ तो सिदरा अमीन 12 रन बनाकर आऊट हो गई। कप्तान निदा दार ने 11 रन बनाए लेकिन इसके बाद पाकिस्तान की बाकी टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के आगे घुटने टेक गई और 99 रन ही बना पाई और 114 रन से मुकाबला गंवा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News