टॉप-15 में पहुंची बैडमिंटन स्टार Tasneem Mir, बोलीं- अब फिटनेस बनाए रखने पर ध्यान

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 06:51 PM (IST)

रायपुर : भारत की किशोर बैडमिंटन खिलाड़ी तसनीम मीर का मानना है कि सीनियर सर्किट में दुनिया के शीर्ष 50 खिलाडिय़ों में जगह बनाने के लिए उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है ताकि वह एशियाई खिलाडिय़ों की गति और ताकत की बराबरी कर सकें। गुजरात के मेहसाणा की 17 साल की इस खिलाड़ी ने रविवार को छत्तीसगढ़ इंटरनेशनल चैलेंज जीता और अब वह 29 सितंबर से शुरू होने वाले राष्ट्रीय खेलों के प्रमुख आकर्षणों में से एक होंगी।

Badminton star Tasneem Mir, Tasneem Mir, Badminton news in hindi, sports news, बैडमिंटन स्टार तसनीम मीर, तसनीम मीर, बैडमिंटन समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

तसनीम ने कहा कि मुझे अपनी फिटनेस पर काम करना है। मैं अपनी रैली और ताकत पर काम कर रही हूं क्योंकि मुझे पता है कि एशियाई खिलाड़ी रैली, ताकत और गति में बहुत अच्छे हैं। जूनियर रैंकिंग में विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी रह चुकी तसनीम ने कहा कि उनका लक्ष्य सीनियर स्तर पर शीर्ष 50 और फिर शीर्ष 20 खिलाडिय़ों में शामिल होना है।

 


तसनीम ने कहा कि मेरा ध्यान अपनी रैंकिंग में सुधार करने पर है। मेरा लक्ष्य शीर्ष 50 में शामिल होना है ताकि मैं बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा कर सकूं। मुझे उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए और फिर शीर्ष 20 में शामिल होने के लिए अपने खेल को उस लायक बनाना होगा। 

Badminton star Tasneem Mir, Tasneem Mir, Badminton news in hindi, sports news, बैडमिंटन स्टार तसनीम मीर, तसनीम मीर, बैडमिंटन समाचार हिंदी में, खेल समाचार


तसनीम राष्ट्रीय खेलों में अपने घरेलू दर्शकों के सामने प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मैंने अभी तक अपने गृह राज्य में किसी राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में भाग नहीं लिया है। निश्चित रूप से जब आप घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हैं तो यह हमेशा एक बड़ी प्रेरणा होती है। राष्ट्रीय खेल मेरे लिए इसका अनुभव करने का एक बड़ा मंच होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News