वे यी नें जीता टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज का खिताब , भारत के गुकेश बने उपविजेता

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2024 - 10:33 PM (IST)

विज्क आन जी , नीदरलैंड ( निकलेश जैन ) 86वें टाटा स्टील सुपर ग्रांड मास्टर्स के फाइनल टाईब्रेक में भारत के डी गुकेश को पराजित करते हुए चीन के ग्रांड मास्टर वे यी नें खिताब जीत लिया है , वे यी नें टाईब्रेक में उज़्बेक्सितान के ग्रांड मास्टर नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव को तो गुकेश नें नीदरलैंड के ग्रांड मास्टर और पूर्व विजेता अनीश गिरि को पराजित करते हुए फाइनल टाईब्रेक में जगह बनाई थी ।

PunjabKesari

इससे पहले अंतिम 13वे क्लासिकल राउंड में गुकेश नें ईरान के परहम मघसूदलू को पराजित करते हुए अपने टूर्नामेंट का 8.5 अंक बनाकर शानदार अंत किया इस जीत के साथ ही गुकेश अब 2743 अंको पर पहुँच गए है , कल जीत दर्ज करने वाले विदित गुजराती को अंतिम राउंड में वे यी से हार का सामना करना पड़ा जबकि प्रज्ञानन्दा नें फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा से बाजी ड्रॉ खेलकर टूर्नामेंट का सफल अंत किया । विदित और प्रज्ञानन्दा दोनों 7.5 अंक बनाकर सयुंक्त पांचवें स्थान पर रहे ।

अन्य परिणामों में उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव नें जर्मनी के अलेक्ज़ेंडर दोनचेंको को तो नीदरलैंड के अनीश गिरि नें नीदरलैंड के मैक्स वार्मेर्दन को पराजित किया जबकि चीन के डिंग लीरेन नें हमवतन जू वेंजून से  रूस के यान नेपोमनिशी नें नीदरलैंड के यौर्डन फॉरेस्ट से ड्रॉ खेला ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News