'फाफ डुप्लेसी और मेरी साझेदारी के पीछे का राज यह टैटू है', मैच के बाद कोहली ने कहीं ये बातें

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 09:52 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 65वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद पर 8 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज करके अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। हैदराबाद द्वारा दिए गए 187 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर के ओपनिंग बल्लेबाज विराट कोहली के शतक और कप्तान फाफ डुप्लेसी के अर्धशतक की बदौलत बैंगलोर ने आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लिया। कोहली ने इस मैच में 63 गेंदों में 12 चौके और 4 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए और ओपनिंग करते हुए फाफ डुप्लेसी के साथ 172 रनों की एक बड़ी साझेदारी की। कोहली को इस शतकीय पारी के बाद प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया, जिसके बाद उन्होंने डुप्लेसी के साथ अपनी शानदार साझेदारी के पीछे के राज के बार में बात करते हुए कहा कि उन्हें और डुप्लेसी को टैटू पसंद हैं और इसलिए वह दोनों अच्छे से तालमेल बना पाते हैं।

कोहली ने जीत के बाद कहा, "मैच के महत्व को  देखते हुए यह पारी काफी खास है। हैदराबाद ने शानदरा स्कोर खड़ा किया। गेंद ग्रिप भी कर रही थी। हम एक अच्छी ठोस शुरुआत चाहते थे। हमनें 172 रनों तक विकेट नहीं खोई, ऐसा होने की उम्मीद नहीं थी। लेकिन इस सीजन में फाफ और मैंने कितना अच्छा खेला है। इस सीजनफाफ एक अलग स्तर पर रहा है। पिछले 2-3 मैच मेरे लिए सही नहीं रहे, जिस तरह से मैं नेट्स में प्रैक्टिस कर रहा था तो गेंद को अच्छे से हिट नहीं कर पा रहा था। मैं एक प्रभाव बनाना चाहता था और मेरा इरादा पहली गेंद से गेंदबाजों के पीछे जाने का था - कुछ ऐसा जो मैंने पूरे सीजन में किया है।"

PunjabKesari

कोहली ने आगे कहा, "पिछले रिकॉर्ड को कभी न देखें, हैदराबाद के खिलाफ मेरा स्कोर अच्छा नहीं रहा। मैं लड़कों को बता रहा था - जिस तरह से मुझे एक आईपीएल खिलाड़ी के रूप में देखा जाता है, वह 'हाँ, वह ठीक है, कुछ प्रभावशाली दस्तक देता है'। यह मेरा छठा आईपीएल शतक है। मैं कभी-कभी अपने आप को पर्याप्त श्रेय नहीं देता क्योंकि मैं पहले से ही अपने आप को बहुत अधिक तनाव में डाल देता हूं। बाहर कोई क्या कहता है इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। यह उनकी राय है। जब आप खुद उस स्थिति में होते हैं तो आप जानते हैं कि क्रिकेट के मैच कैसे जीते जाते हैं। मैंने इसे लंबे समय से किया है। ऐसा नहीं है कि जब मैं खेलता हूं तो मैं अपनी टीम के लिए मैच नहीं जीतता। मैं उस स्थिति में खेल रहा हूं जिस पर मुझे गर्व है। हमें साल के 12 महीने खेलना है। मेरे लिए यह फैंसी शॉट खेलने और अपना विकेट फेंकने के बारे में नहीं है। हमें आईपीएल के बाद टेस्ट क्रिकेट मिला है, हमें अपनी तकनीक पर खरा उतरना होगा। जब मैं एक महत्वपूर्ण खेल में प्रभाव डाल सकता हूं, तो इससे मुझे आत्मविश्वास मिलता है, इससे टीम को आत्मविश्वास मिलता है। 

डुप्लेसी और मेरी साझेदारी के पीछे का राज टैटू हैं

कोहली ने इस सीजन कप्तान फाफ डुप्लेसी के साथ ओपनिंग करते हुए कई बार शानदार साझेदारियां कर टीम को मजबूत शुरूआत दी है। हैदराबाद के खिलाफ भी इस जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम की पहली विकेट 172 रनों पर गिरी। डुप्लेसी के साथ शानदार तालमेल पर कोहली ने कहा, "मुझे लगता है फाफ डुप्लेसी के साथ मेरी साझेदारी के पीछे का राज, यह टैटू हैं। इस सीजन में हमारे लगभग 900 रन एक साथ हो गए हैं। यह बिल्कुल वैसा ही जैसा मैं एबी डिविलियर्स को अपने साथ बल्लेबाजी करते हुए महसूस करता था। खेल कहां जा रहा है और क्या करने की जरूरत है, इसकी समझ हम दोनों का है।

उन्होंने आगे कहा, "अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी करने वाले एक अनुभवी व्यक्ति के साथ- शीर्ष पर आरसीबी के लिए एक साथ आना और प्रभाव डालना हमारे लिए एक सुंदर बदलाव रहा है। यहां की स्टेडियम में भीड़ आज भी गजब थी, मैंने फाफ को भी बताया। ऐसा लगा जैसे यह हमारे लिए घर का खेल था। वे मेरा नाम लेते हुए हमारी हौसला अफजाई कर रहे थे। मुझे लगता है कि आप इसे नहीं बना सकते। मैंने किसी को अपना अनुसरण करने या मुझसे प्रेरित होने के लिए मजबूर नहीं किया है। मैं मैदान पर सिर्फ खुद हूं। मैं मैदान पर सब कुछ बहुत ईमानदारी से करता हूं और मुझे लगता है कि यह लोगों को भाता है। यह एक अद्भुत स्थिति है कि आप इतने सारे लोगों को खुशी प्रदान कर सकते हैं। जब मैं परफॉर्म करता हूं तो उनके चेहरे पर मुस्कान देखकर मुझे अच्छा लगता है।"

प्वाइंट्स टेबल

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News