टी20 विश्व कप के लिए इस दिन होगी टीम इंडिया की घोषणा, जय शाह ने किया कंफर्म

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 10:19 PM (IST)

नई दिल्ली : अजीत अगरकर की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की 15 सदस्यीय भारतीय टीम को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार को अहमदाबाद में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह से मुलाकात करेगी लेकिन टीम की आधिकारिक घोषणा 1 दिन बाद हो सकती है। बीसीसीआई सचिव सीनियर चयन समिति (पुरुष) के संयोजक हैं और उनके अपनी राजनीतिक प्रतिबद्धताओं में व्यस्त होने के कारण यह समझा जाता है कि बैठक अहमदाबाद में होगी। दूसरे विकेटकीपर का स्थान और टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का स्थान चयन बैठक में चर्चा के दो महत्वपूर्ण बिंदू होंगे।


ऐसा समझा जाता है कि लोकेश राहुल (आईपीएल में अब तक 144 के स्ट्राइक रेट और 378 रन) और संजू सैमसन (161 के स्ट्राइक रेट से 385 रन) के बीच दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए अब भी संघर्ष चल रहा है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान सैमसन ने एक दशक से भी अधिक समय में पहली बार अपनी आईपीएल टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के आधार पर उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकती।

 

Team India, T20 World Cup 2024, Jay Shah, IPL 2024, Rohit Sharma, Virat Kohli, टीम इंडिया, टी20 वर्ल्ड कप 2024, जय शाह, आईपीएल 2024, रोहित शर्मा, विराट कोहली


एक अन्य धारणा यह है कि 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के दौरान सिर्फ 20 के औसत और लगभग 135 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले सैमसन को केवल एक अच्छे आईपीएल सत्र के आधार पर टीम में शामिल नहीं किया जा सकता। राहुल के मामले में यह कहा जा सकता है कि कोचिंग स्टाफ का एक सीनियर सदस्य निश्चित रूप से उन्हें शामिल कराने के लिए हर संभव प्रयास करेगा लेकिन कई लोगों का मानना है कि टी20 क्रिकेट में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का दृष्टिकोण पुराना है।


हालांकि धीमी कैरेबियाई पिचों पर उन्हें अब भी 5वें या छठे नंबर पर सैमसन से बेहतर दांव माना जाता है। एक अन्य विकल्प जितेश शर्मा बेहद खराब फॉर्म में हैं जबकि ध्रुव जुरेल को विकेटकीपिंग का मौका नहीं मिला है। लखनऊ में पिछले मैच में उन्हें क्रीज पर समय बिताने का मौका मिला और उन्होंने अर्धशतक बनाया। बाएं हाथ के बल्लेबाज और उपयोगी ऑफ स्पिनर तिलक वर्मा पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा के साथ विकल्पों में शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News