विंडीज के खिलाफ टीम का ऐलान जल्द, रोहित की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 01:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और बांग्लादेश के बीच 22 नवंबर को  कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाना है। जिसकी तैयारियां दोनों टीमें जमकर कर रही है। बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद विंडीज की टीम भारत आएगी। वही भारत को विंडीज के साथ 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। ऐसे में वनडे और टी20 में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित को विंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज से आराम मिलने की पूरी संभावना दिखाई पड़ रही है। उनकी जगह मयंक अग्रावाल को मौका मिल सकता है।

विंडीज दौरे के लिए वनडे में हिटमैन की जगह अग्रावल को मिलेगा मौका 
PunjabKesari
दरअसल, 
वेस्टइंडीज के खिलाफ 15 दिसंबर से होने वाली वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ने खेलने की इच्छा जताई थी, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनको मना लिया और आराम करने की सलाह दी। ऐसे में अब उनकी जगह टीम में किसे मौका मिलेगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों के मैचों में अग्रवाल एक विकल्प हो सकता है जिन्होंने लिस्ट ए में अब तक 50 से अधिक औसत और 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं तथा 13 शतक ठोके हैं। हालांकि शिखर धवन की लंबे समय से चली आ रही खराब फार्म तथा केएल राहुल के अलावा एक अन्य विकल्प तैयार रखने की जरूरत से भी अग्रवाल के पक्ष में मामला बन सकता है। 


PunjabKesari
आपको बता दें कि अग्रवाल को विश्व कप के दौरान आखिरी मैचों के लिए चोटिल विजय शंकर की जगह टीम में लिया गया था। उन्हें टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन इससे यह संकेत मिले कि कर्नाटक का यह बल्लेबाज अपने आक्रामक खेल के कारण सीमित ओवरों की योजना में शामिल है। कई का मानना है कि भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अग्रवाल लंबी अवधि का विकल्प हो सकता है क्योंकि हो सकता है कि लगातार खराब फार्म से जूझ रहे धवन तब टीम में न हों। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है

PunjabKesari
6 दिसंबर 2019 - पहला T20I, मुंबई 

8 दिसंबर 2019 - दूसरा T20I, तिरुवनंतपुरम

11 दिसंबर 2019 - तीसरा T20I, हैदराबाद

.......................................................

15 दिसंबर 2019 - पहला ODI, चेन्नई

18 दिसंबर 2019 - दूसरा ODI, विशाखापत्तनम

22 दिसंबर 2019 - तीसरा ODI, कटक


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News