तकनीक ने दिलाई विश्वकप की पहली पेनल्टी

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 07:48 PM (IST)

मास्कोः रूस में चल रहे 21वें फीफा विश्वकप में पहली बार इस्तेमाल की जा रही वीडियो सहायक रेफरी (वार) तकनीक का सबसे पहला फायदा फ्रांसीसी टीम को मिला जिसके फुटबालर एंटोनी ग्रिजमैन को इस तकनीक से टूर्नामेंट की पहली पेनल्टी हासिल हुई।
PunjabKesari
विश्वकप ग्रुप सी के शनिवार को ओपनिंग मैच में फ्रांस ने आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। लेकिन रूस में फुटबाल विश्वकप में पहली बार उपयोग में लाई जा रही वार तकनीक का सबसे पहला फायदा फ्रांसीसी टीम को मिला।
PunjabKesari
उरूग्वे के रेफरी आंद्रेस कुन्हा ने पिच के किनारे से मॉनिटर हो रही वीडियो रेफरी की मदद से रिव्यू में पाया कि ग्रिजमैन को आस्ट्रेलिया के राइट बैक जोश रिस्डन ने बॉक्स में गिराया है जिसके बाद फ्रांस को पेनल्टी दी गयी और ग्रिजमैन ने 58वें मिनट में इसे भुनाते हुये अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी।
PunjabKesari
हालांकि सैमुअल उमतिती के हैंडबॉल के कारण चार मिनट बाद ही आस्ट्रेलिया को भी पेनल्टी मिल गयी जिसपर उसके कप्तान माइल जेदिनाक ने बराबरी का गोल कर दिया। वार तकनीक लेकिन फिर से फ्रांस की मददगार साबित हुई और 81वें मिनट में पोल पोग्बा के गोल पर रिव्यू लेना पड़ा।
PunjabKesari
वीडियो रेफरी ने रिव्यू में पाया कि पोग्बा का गोल वैध था और गेंद बॉक्स के अंदर टप्पा खाने के बाद बाहर आ गयी। इसी के साथ फ्रांस ने 2-1 की बढ़त के साथ मैच जीत लिया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News