तेंदुलकर ने करार का सम्मान नहीं करने के लिए इस कंपनी पर ठोका मुकदमा

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 05:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया में बल्ला बनाने वाली एक कंपनी पर एक्सक्लूसिव लाइसेंस करार के अंतर्गत कथित रूप से 30 लाख डालर का भुगतान करने में विफल होने के लिए मुकदमा दायर किया है। मीडिया में आयी खबरों से इसकी जानकारी मिली है। 

PunjabKesari

तेंदुलकर ने सिडनी की कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट्स से 2016 में करार पर हस्ताक्षर किए थे। इसमें भारत के व्यवसायी कुणाल शर्मा सह संस्थापक हैं। इस करार में कंपनी अपने उत्पादों पर उनके नाम और फोटो के इस्तेमाल करती थी। पिछले साल सितंबर में 45 वर्षीय तेंदुलकर ने करोड़ों के भुगतान में विफल होने पर कंपनी से जुड़ाव समाप्त कर दिया था और कंपनी से अपने नाम का इस्तेमाल करने को मना कर दिया था। निवेशक और बोर्ड के सलाहकार सदस्य तेंदुलकर ने अब ऑस्ट्रेलिया की अदालत में मुकदमा दायर किया है। 

PunjabKesari

सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, ‘तेंदुलकर स्पार्टन पर मुकदमा ठोक रहे हैं क्योंकि यह कंपनी खेल उत्पादों पर उनके नाम और फोटो के इस्तेमाल के लिए एक्सक्लूसिव लाइसेंस समझौते के तहत उन्हें 30 लाख डालर का भुगतान नहीं कर सकी।' यह पता नहीं चला है कि तेंदुलकर ने कितने हर्जाने की मांग की है। दिलचस्प बात यह है कि डेविड वार्नर ने स्पार्टन कंपनी द्वारा बनाए गए बल्ले का इस्तेमाल किया था जिससे उन्होंने बुधवार को टांटन में विश्व कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 107 रन की शतकीय पारी खेली थी। रिपोर्ट के मुताबिक वार्नर ने हाल में स्पार्टन से नया अनुबंध किया है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें इस करार के कुछ हिस्से का भुगतान किया गया है या नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News