इंदौर की पिच को ‘खराब'' करार दिया, नाखुश गावस्कर ने गाबा की पिच का उदाहरण पेश किया

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 01:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। मैच तीसरे दिन की शुरूआत में ही खत्म हो गया जिसके बाद भारत को एक और झटका लगा। पिच को लेकर आईसीसी ने रेटिंग जारी की। नागपुर और नई दिल्ली की पिचों को आईसीसी ने ‘औसत' रेटिंग दी जबकि मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा इंदौर की पिच को ‘खराब' करार दिया गया। इस खराब रेटिंग से इंदौर को तीन डिमैरिट अंक भी मिले और ये अंक पांच साल की अवधि के लिए बने रहेंगे। भारत के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर हालांकि इंदौर की पिच को ‘खराब' रेटिंग दिए जाने से खुश नहीं है। 

गावस्कर ने गाबा की पिच का उदाहरण दिया, जहां दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट दो के भीतर समाप्त होने के बावजूद आईसीसी द्वारा ‘औसत से खराब' रेटिंग दी गई थी। गावस्कर ने कहा, 'एक बात मैं जानना चाहूंगा, नवंबर में ब्रिस्बेन गाबा में यह टेस्ट मैच था, जहां मैच 2 दिन में खत्म हो गया। उस पिच को कितने डिमेरिट अंक मिले और वहां मैच रेफरी कौन था। 

इंदौर की पिच को खराब रेटिंग देते हुए आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने दावा किया कि यह शुरू से ही स्पिनरों का पक्ष ले रही थी और बल्ले और गेंद के बीच उचित प्रतिस्पर्धा प्रदान नहीं करती। ब्रॉड ने कहा, 'पिच बहुत सूखी थी, शुरू से ही स्पिनरों के पक्ष में थी, बल्ले और गेंद के बीच संतुलन प्रदान नहीं करती थी। मैच की पांचवीं गेंद से पिच की सतह टूट गई और कभी-कभार सतह को तोड़ती रही और बहुत कम या कोई सीम मूवमेंट नहीं हुआ। पूरे मैच के दौरान अत्यधिक और असमान उछाल था।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News