टेस्ट रैंकिंग में अश्विन को हुआ बड़ा नुकसान, नंबर-1 के लिए मिल रही तेज गेंदबाज से टक्कर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2023 - 04:43 PM (IST)

दुबई : भारत के शीर्ष ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी रैंकिंग में छह अंक का नुकसान हुआ है लेकिन वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं। अश्विन पिछले सप्ताह टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की दोनों पारियों में केवल चार विकेट लिए थे। 

ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच नौ विकेट से जीता था जो उसकी 2017 के बाद भारतीय धरती पर पहली जीत थी। अश्विन के अब एंडरसन के समान 859 अंक हैं और वे संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। दुनिया का नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बनने के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी हो गई है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन भी शीर्ष पर काबिज गेंदबाजों से ज्यादा पीछे नहीं हैं। निजी कारणों से वर्तमान बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो मैचों से हटने वाले कमिंस के 849 अंक है और वह तीसरे स्थान पर हैं। 

PunjabKesari

इस बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट लेने वाले रबाडा तीन पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके 807 अंक हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर लियोन इंदौर में 11 विकेट लेने के कारण पांच पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा दो पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News