उस दिन सभी गेंद बैट के बीच आ रही थी : 6 छक्कों पर बोले युवराज सिंह

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 11:19 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के महान विश्व कप ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 के उद्घाटन मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को 6 छक्के मारने के बारे में खुलकर बात की है। युवराज क्रिकेट के दिग्गज माइकल वॉन और एडम गिलक्रिस्ट के साथ बातचीत कर रहे थे। युवराज इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान टी20ई में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बने थे। उन्होंने केवल 16 गेंदों में 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए, जिससे भारत को मैच जीतने वाले मैच में 218/4 के स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली।


युवराज ने उस दिन को याद करते हुए कहा कि यह पहला टी20 विश्व कप था। किसी को नहीं पता था कि टी20 खेल को कैसे लेना है। यॉर्कशायर वह स्थान था जहां मैंने अपना पहला टी20 खेल खेला और प्रारूप को समझा। 2007 में वरिष्ठों को आराम दिया गया था, यह उन दिनों में से एक था जब सब कुछ बल्ले के केंद्र में रहता था। ऑलराउंडर ने कहा कि ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के साथ बहस ने उन्हें छह छक्के लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। युवराज बोले- उन्होंने मुझे कुछ दयालु शब्द कहे। मैं जांच करने के लिए वापस गया। अंपायर आए और मैंने उनसे कहा कि उन्होंने इसे शुरू किया है और या तो वह रुकें या उन्हें हस्तक्षेप करना होगा। अंपायर ने उसे जाने दिया और मैं थोड़ा गुस्से में था।

 

 

युवराज ने कहा कि मैं बस हर गेंद को मैदान के बाहर मारना चाहता था और ऐसा ही हुआ। उस तीसरे छक्के के बाद जहां मैंने ब्रॉडी को लॉन्ग ऑफ पर मारा, पॉल कॉलिंगवुड ने उनसे ऑफ स्टंप लाइन पर बने रहने, बाहर यॉर्कर फेंकने पर चर्चा की। उसने आखिरी पल में अपनी लाइन बदल दी और मेरे पैरों पर हमला करने की कोशिश की। मुझे लगा कि यह मेरे लिए अच्छा है। चौथी गेंद अच्छी थी, मेरे बल्ले के अंगूठे पर लगी, बाउंड्री इतनी छोटी थी इसलिए छक्का चला गया। आखिरी गेंद पर मैंने उसे सीधा मारा। आखिरी गेंद मुझे पता थी कि यॉर्कर ही आएगी। मैंने उसपर बल्ला चला दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News