इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर पर बड़ी कार्रवाई, UPCA ने किया बर्खास्त

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर को पद से हटा दिया गया है। इस मुकाबले की पिच उम्मीद के मुताबिक नहीं थी और इस पर बल्लेबाजों को काफी जूझना पड़ा था। भारत ने भले ही यह मुकाबला एक गेंद शेष रहते जीत लिया हो लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने पिच की आलोचना करते हुए इसे ‘स्तब्ध' करने वाली करार दिया था। 

न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 99 रन ही बना सकी जबकि भारत को भी स्पिन की अनुकूल पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए काफी समस्या हुई। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के एक सूत्र ने बताया, ‘क्यूरेटर को हटा दिया गया है और उसकी जगह संजीव कुमार अग्रवाल लेंगे जो काफी अनुभवी क्यूरेटर हैं। हम एक महीने में चीजों को बदल देंगे।' 

उन्होंने कहा, ‘टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से पहले मुख्य विकेटों पर काफी घरेलू क्रिकेट खेला जा चुका था और क्यूरेटर को एक या दो विकेट अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए छोड़ने चाहिए थे। विकेट का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल हो चुका था और खराब मौसम के कारण नया विकेट तैयार करने के लिए पर्याप्त समय नहीं था।' पिछले साल अक्टूबर में हटाए जाने से पहले अतीत में बांग्लादेश में विकेट तैयार करने वाले अग्रवाल को पिच तैयार करने की प्रक्रिया को सही करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

सूत्र ने बताया कि वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अनुभवी क्यूरेटर तापस चटर्जी के साथ मिलकर काम करेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा। पांड्या हालांकि अब तक श्रृंखला के दौरान मुहैया कराए गए विकेटों से खुश नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News