उनकी सोच एक जैसी है- नए कोच और नए कप्तान के दृष्टिकोण पर बोले शुभमन गिल

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 11:28 PM (IST)

खेल डैस्क : श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पूरी तरह से तैयार है। टी20 विश्व कप के बाद शुभमन जिमबाब्वे दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया का नेतृत्व किया और जिमबाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज 4-1 से जितवाने में टीम इंडिया को मदद की। अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नए कप्तान और नए कोच पर उन्होंने अपनी राय रखी है। उन्होंने टीम के लिए दृष्टिकोण के मामले में गंभीर और सूर्यकुमार की सोचने की प्रक्रिया को समान माना। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हर कोई एक ही विचार पर है। मैं सूर्य भाई के नेतृत्व में खेला हूं और मुझे लगता है कि उनके (गंभीर और सूर्यकुमार) संचार और सोचने का तरीका समान है।

 


टी20ई से रोहित के संन्यास के बाद, गिल के पास यशस्वी जयसवाल के रूप में एक नया ओपनिंग पार्टनर है। उन्होंने कहा कि हम वास्तव में एक-दूसरे के साथ बल्लेबाजी करने का आनंद लेते हैं, खासकर जिस तरह के शॉट्स हम दोनों खेलते हैं, हम एक-दूसरे के पूरक होते हैं। दाएं-बाएं संयोजन होने के नाते...हमने एक साथ जो मैच खेले हैं उनमें हमारी साझेदारी अच्छी रही है। मुझे लगता है कि हमारे पास 150 रन की दो साझेदारियां हैं। हमारे बीच बहुत अच्छी समझ और संचार है और यह बहुत आनंददायक है। 

गिल ने भारत के नवनियुक्त सहायक कोच अभिषेक नायर की भी प्रशंसा की, जिनके साथ उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स में काम किया था। उन्होंने कहा कि वह (नायर) मैदान पर बहुत प्रयास करते हैं। वह खिलाड़ियों के साथ तब तक रहते हैं जब तक वे अपने कौशल से संतुष्ट नहीं हो जाते। यह उनका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है।

Shubman Gill, Gautam gambhir, Suryakumar Yadav, Team india, IND vs SL, शुभमन गिल, गौतम गंभीर, सूर्यकुमार यादव, टीम इंडिया, भारत बनाम श्रीलंका


शुभमन ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे टेस्ट मैचों के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने उपकप्तानी मिलने पर अतिरिक्त दबाव के सवाल पर कहा कि इससे (उप-कप्तानी) ज्यादा बदलाव नहीं होता है। जब मैं वहां बल्लेबाजी करता हूं, तब भी मुझे प्रदर्शन करने की जरूरत होती है और मुझे टीम के लिए मैच जीतने की जरूरत होती है। लेकिन जब आप मैदान पर होते हैं तो आपको कुछ अधिक निर्णय लेने की जरूरत होती है और यही एकमात्र अंतर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News