उनके जितने अच्छे खिलाड़ी बहुत ज्यादा नहीं हैं...'': निक नाइट ने की रवींद्र जडेजा की तारीफ

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2024 - 05:32 PM (IST)

राजकोट : इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज निक नाइट ने रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें टेस्ट के लिए अपनी विश्व एकादश में शामिल करने की इच्छा व्यक्त की है। राजकोट टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने शतक जमाकर तब टीम का साथ दिया जब स्कोर 33 रन पर तीन विकेट था। जडेजा ने लचीलेपन और संयम का प्रदर्शन किया और कप्तान रोहित शर्मा के साथ साझेदारी की। जडेजा की प्रतिभा देखते हुए निक नाइट ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि जडेजा मेरी विश्व एकादश में शुरुआती पसंदों में से एक हैं। वह आपको सबकुछ देते हैं, वह टीम को जो संतुलन देते हैं। इसके अलावा उनके अन्य कौशल, उनकी फील्डिंग के कारण, यहां तक ​​कि टेस्ट में भी। वह शानदार कैच लेते हैं। वह उस तरह के हरफनमौला क्रिकेटर हैं। मुझे नहीं लगता कि दुनिया में उनके जैसे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं।

 


भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा कि पिछले 2 वर्षों में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में बेहद निरंतरता दिखाई है। हम सभी जानते थे कि जड्डू में कितनी क्षमता है। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इस मैदान पर 300 रन बनाए हैं। वह एक उचित बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी करते हैं। वह एक गेंदबाज की तरह नहीं है जो बल्लेबाजी कर सकता है। वह दुनिया में नंबर 1 है और उसने यह दिखाया है। वह स्पिन को नकारने के लिए इस लाइन-अप में एक फ्लोटर की तरह है और उसने आज यहां ऐसा किया है। हमने उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप में देखा, इसलिए जडेजा को एक उचित बल्लेबाज के रूप में देखा जाता है।

 

राजकोट टेस्ट की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले दिन रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के शतकों की बदौलत 5 विकेट खोकर 326 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 33 रन पर ही जायसवाल 10, शुभमन 0 तो रजत पाटीदार 5 के विकेट गंवा लिए थे। लेकिन तभी कप्तान रोहित ने एक छोर संभालकर शतक लगाया। जडेजा और कुलदीप यादव दिन का खेल समाप्त होने तक क्रमश: 110 और 1 रन बनाकर नाबाद थे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News