धोनी सिर्फ एक ही है, मैं ध्रुव बनकर ही खुश हूं : ज्यूरेल

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 05:24 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड बनाम भारत टेस्ट सीरीज के दौरान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव ज्यूरेल को उनकी परफार्मेंस के कारण खूब तारीफ मिली थी। कई फैंस ने तो उनकी महेंद्र सिंह धोनी से भी तुलना कर दी। अब इस मामले पर ज्यूरेल ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बात रखी है। उनका कहना है कि कोई भी पूर्व कप्तान की बराबरी नहीं कर सकता। ज्यूरेल जोकि टेस्ट सीरीज के दौरान विकेट के पीछे अपने तेजतर्रार रवैये के कारण चर्चा में आए, ने इस दौरान अपने भविष्य पर भी बात की। 
 

 

दरअसल, भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टेस्ट सीरीज में ज्यूरेल की परफार्मेंस देखने के बाद उनकी तुलना धोनी से की थी। लेकिन 23 साल के ज्यूरेल ने एक इंटरव्यू में कहा कि मेरी तुलना धोनी सर से करने के लिए गावस्कर सर आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। लेकिन मैं निजी तौर पर कहना चाहता हूं कि धोनी सर ने जो किया है, उसे कोई दोहरा नहीं सकता। केवल एक ही धोनी है। हमेशा था और हमेशा रहेगा। मेरे लिए, मैं सिर्फ ध्रुव जुरेल बनना चाहता हूं। मैं जो भी करता हूं, ध्रुव जुरेल जैसा करना चाहता हूं। धोनी सर एक लीजेंड हैं और वह हमेशा ऐसे ही रहेंगे।

 

 

MS Dhoni, Dhoni, Dhruv Jurel, CSK, IPL 2024, एमएस धोनी, धोनी, ध्रुव जुरेल, सीएसके, आईपीएल 2024


ज्यूरेल ने इस दौरान इंडियन कैप हासिल करने को सपना सच होने जैसा बताया। ज्यूरेल ने कहा कि यह (टेस्ट कैप हासिल करना और मैन ऑफ द मैच हासिल करना) अभी तक खत्म नहीं हुआ है। क्रिकेट के सबसे शुद्ध रूप टेस्ट में खेलना खुशी की बात थी। मुझे यकीन था कि मैं किसी दिन टेस्ट क्रिकेट खेलूंगा और यह हो गया। यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा क्षण रहा। मैं हमेशा से टेस्ट खेलना चाहता था। जब मैं अंडर-19 खेल रहा था, तो मेरा लक्ष्य 200 टेस्ट खेलना था, जो मुझे बाद में एहसास हुआ कि यह संभव नहीं था।

 


ज्यूरेल ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट और आईपीएल की तुलना को अवास्तविक भी बताया। उन्होंने कहा कि (मेरे लिए) आईपीएल ने (टेस्ट) क्रिकेट के प्रति प्यार को कम नहीं किया है। जब मुझे बैगी कैप (भारत टेस्ट कैप) मिली, तो यह पूरी तरह से एक अलग एहसास था। (दोनों के बीच) कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। टेस्ट क्रिकेट एक अलग स्तर पर है। वहीं, टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह होने पर ज्यूरेल ने कहा कि वह अभी इसके बारे में सोच नहीं रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News