उंगली पर चोट थी इसलिए मैं दूसरी पारी में एंजेक्शन लगाकर खेला था : शुभमन गिल

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 10:35 PM (IST)

विशाखापत्तनम : भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने उंगली की चोट को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए सोमवार को कहा कि उन्होंने इसका ‘स्कैन' कराया है जिसमें चिंता की कोई बात सामने नहीं आई है और वह अगले कुछ दिनों में ठीक हो जाएंगे। भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट में दाहिनी तर्जनी उंगली में चोट लगने के कारण सोमवार को क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर नहीं उतरे। उनकी जगह सरफराज खान ने क्षेत्ररक्षण किया। 


24 साल के खिलाड़ी ने दूसरी पारी में 147 गेंदों में 104 रन बनाए थे। वह इस पारी में भारत के शीर्ष स्कोरर थे। उन्हें यह चोट शनिवार को क्षेत्ररक्षण के दौरान लगी थी। मैच में भारत की 106 रन की जीत के बाद वह साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर दिखे। उन्होंने कहा कि वह उंगली के ‘स्कैन' के लिए गए थे।

 

उन्होंने मैच के आधिकारिक प्रसारक से कहा कि चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए मुझे कल स्कैन के लिए जाना पड़ा। वे जानना चाहते थे कि मेरी उंगली में कितना दर्द है और मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि यह जल्दी ठीक हो जाएगा। लेकिन फिर भी मैं इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी के लिए उतर गया। 


इससे पहले सोमवार को सुबह भारतीय टीम प्रबंधन ने एक बयान में कहा कि मैच के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय शुभमन गिल की दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लग गई थी। वह आज (सोमवार) मैदान पर नहीं उतरेंगे। स्लिप क्षेत्ररक्षण में भारतीय टीम के अहम सदस्य, गिल ने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 4 कैच लिए थे।

 

मुकाबले की बात करें तो भारत ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ही इंग्लैंड को 106 रन से शिकस्त दे दी। इस जीत से भारत ने श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया। इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट को 28 रन से जीता था। जीत के लिए 399 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 292 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने इस पारी में 3-3 विकेट लिए।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत : 
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार।
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News