रिकी पोंटिंग ने माना, WTC फाइनल में इन दो खिलाड़ियों को जल्दी आउट करना होगा

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 02:39 PM (IST)

लंदन : पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भारत से निपटना है तो चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को जल्दी आउट करना होगा। भारत के टेस्ट बल्लेबाज पुजारा इंग्लैंड काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स की ओर से लंबे समय तक खेलने के कारण टीम के साथियों को बहुमूल्य सुझाव दे सकते हैं जबकि कोहली हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए दो शतक और छह अर्धशतक लगाकर शानदार फॉर्म में हैं। 

पोंटिंग ने ‘द आईसीसी रिव्यू' में कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम विराट के बारे में बात करेगी और वे पुजारा के बारे में बात करेंगे।' पुजारा को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की चुनौतियों का आनंद लेने के लिए जाना जाता है जिन्होंने किसी भी अन्य टीम की तुलना में उनके खिलाफ अधिक टेस्ट रन और शतक बनाए हैं और उनका प्रदर्शन भारत के दूसरे प्रयास में डब्ल्यूटीसी ट्रॉफी जीतने की संभावनाओं के लिए महत्वपूर्ण होगा। 

पोंटिंग ने कहा, ‘पुजारा ने अतीत में ऑस्ट्रेलिया में काफी परेशान किया है और यह विकेट संभावित रूप से ऑस्ट्रेलियाई पिच की तरह होगा। वे जानते हैं कि उन्हें उसे जल्दी आउट करना होगा।' तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 टेस्ट में पांच शतक की मदद से 2,033 रन बनाए हैं और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद होगी कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम के लिए कुछ और महत्वपूर्ण योगदान देंगे। 

कोहली ने आईपीएल में अपनी जबर्दस्त फॉर्म के अलावा मार्च में बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 186 रन की पारी खेली थी और वह पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम के खिलाफ खेलने के लिए बेताब होंगे। पोंटिंग ने कहा, ‘वे यह भी जानते हैं कि पिछले कुछ हफ्तों में विराट शायद अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापस आ गया है, हालांकि टी20 क्रिकेट में। उसने मुझे बताया कि वह महसूस कर रहा है कि वह अपनी लगभग सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापस आ गया है और एकमात्र मैच से पहले यह ऑस्ट्रेलिया के लिए चेतावनी है।' 

पोंटिंग आईपीएल और बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो टेस्ट में 23 वर्षीय बल्लेबाज शुभमन गिल के प्रदर्शन से भी काफी प्रभावित हैं। गिल ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए तीन शतक लगाए। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘वह शानदार युवा खिलाड़ी है। उसमें थोड़ी अकड़ भी है और वह स्तरीय खिलाड़ी भी है। वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ फ्रंट-फुट पुल शॉट खेलता है और उसे शायद इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ इस शॉट की जरूरत पड़ेगी।' 

डब्ल्यूटीसी फाइनल में तेज गेंदबाजों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी और पोंटिंग का मानना है कि अनुभवी मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा क्योंकि चोट के कारण जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News