अपनी ही टीम के खिलाफ खेलेंगा नीदरलैंड का गेंदबाज, न्यूजीलैंड टीम में हुआ शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 03:27 PM (IST)

ऑकलैंड : नीदरलैंड के पूर्व लेग-स्पिन गेंदबाज माइकल रिपन को न्यूजीलैंड के सफेद-बॉल दौरे के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। इस दौरे पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी। 

30 वर्षीय रिपन 2013 में दक्षिण अफ्रीका से न्यूजीलैंड आये थे। वह नीदरलैंड के लिए 31 मैच खेल चुके हैं। इस साल की शुरुआत में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में भी नीदरलैंड का प्रतिनिधित्व किया था। आईसीसी नियमों के अनुसार एक खिलाड़ी किसी पूर्ण सदस्य राष्ट्र के लिए उपलब्ध होते हुए भी एक संबद्ध या सहयोगी राष्ट्र के लिए खेल सकता है। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'आईसीसी पात्रता नियम एक खिलाड़ी को किसी पूर्ण सदस्य राष्ट्र के लिए उपलब्ध होते हुए भी किसी संबद्ध या सहयोगी राष्ट्र के प्रतिनिधित्व की अनुमति देते हैं, हालांकि यदि उन्हें पूर्ण सदस्य राष्ट्र की टीम शीट में शामिल कर लिया जाता है, तो वह सहयोगी राष्ट्र के लिये अगले तीन साल तक नहीं खेल सकते।' 

रिपन के अलावा अनकैप्ड विकेटकीपर डेन क्लीवर को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है। इस दौरे पर न्यूजीलैंड आयरलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मुकाबले खेलेगी। इसके बाद कीवी टीम एडिनबर्ग में दो टी20 और एक एकदिवसीय मुकाबले में स्कॉटलैंड का सामना करेगी, और अंतत: वे डच टीम के खिलाफ दो टी20 खेलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News