टिम पेन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अंडर-19 और ए टीमों के पार्ट-टाइम कोच बने

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 03:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 और ऑस्ट्रेलिया ए टीमों के अंशकालिक (पार्ट-टाइम) कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज की नियुक्ति आठ महीने बाद हुई जब उन्होंने अपनी पुस्तक 'द प्राइस पेड: ए स्टोरी ऑफ लाइफ, क्रिकेट एंड लेसन्स लर्न्ड' में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आलोचना की कि कैसे उन्हें ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान के रूप में बाहर किया गया था। 

विशेष रूप से उन्हें एक सेक्सटिंग स्कैंडल के बाद भूमिका से हटने के लिए कहा गया था, जो पहले दो जांचों के बाद भी सार्वजनिक हो गया था। हालांकि बाद में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई और तस्मानिया टीमों में भूमिका से इस्तीफा दे दिया। पेन ने कहा कि जिस तरह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मुद्दे को संभाला उससे वह नाखुश थे, उन्होंने कहा कि निक हॉकले के शासन के तहत इस प्रकार की चीजें होंगी। 

पेन ने कहा, 'मैंने पूरी तरह से कहा है कि मैं स्पष्ट रूप से इस बात से असहमत हूं कि उस समय इसे कैसे संभाला गया था, लेकिन निक हॉकले (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ) के नेतृत्व के कारण और आपको कठिन निर्णय लेने के लिए मिला है। उन्होंने कहा, 'मैं खुद उन जगहों पर रहा हूं, इसलिए मैं समझता हूं कि यह एक व्यक्तिगत बात नहीं थी। मैंने एक गलती की है और इसकी भारी कीमत चुकाई है। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और निक हॉकले और जिन लोगों के साथ मैंने वहां काम किया, उनके साथ मेरे संबंध अभी भी वास्तव में मजबूत हैं।' 

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा, 'हम इस बात पर असहमत थे कि किसी चीज को कैसे संभाला जाना चाहिए था, लेकिन हम सभी बड़े हो चुके हैं और हम आगे बढ़ चुके हैं। मैंने कई बार निक से बात की है, मैं (हाई-परफॉर्मेंस मैनेजर) बेन ओलिवर से बात कर रहा हूं। यह सब अच्छा है। 

पेन ने आगे कहा कि वह खुद महसूस करते हैं कि कोचिंग की भूमिका एक वास्तविक मार्ग है और वह इसे तलाशने के इच्छुक थे। इस 38 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, 'मैं इसे एक वास्तविक मार्ग के रूप में नहीं देखता, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि जब मैं इसके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हो जाऊं, तो मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं। क्योंकि मैं एक क्रिकेटर रहा हूं, और मैं एक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रहा हूं, मैं सीधे तौर पर बिग बैश या क्रिकेट तस्मानिया जैसी नौकरियों में कदम रखने में सक्षम नहीं होना चाहता हूं।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News