ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को भारत की वजह से मांगनी पड़ी माफी, जानें क्या है कारण

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 03:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन को भारतीय टीम की वजह से माफी मांगनी पड़ी है। यह माफी उन्होंने न्यूजीलैंड टीम से मांगने पड़ी है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन ने टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच से पहले यह भविष्यवाणी की थी कि न्यूजीलैंड की टीम भारत को नहीं हरा पाएगी। लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विराट की टीम को 8 विकेट से मात दी। जिस वजह से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें आलोचना सहनी पड़ी जिसके बाद उन्होंने लोगों से माफी मांगी।

टिम पेन ने कहा कि हम सभी अपनी जिंदगी में कभी ना कभी गलती करते हैं। मैंनें न्यूजीलैंड के फैंस को अपने बयान से दुख पहुंचाया था। इसिलए मैंने सोचा कि मैं सामने आउंगा और पूरे आदर सम्मान के साथ माफी मांगूगा। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी फाइनल मैच में भारत के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। वह जिस तरह से खेल के बारे में सोचते हैं वह देखना ही काफी खुशी देने वाला होता है। मैं न्यूजीलैंड की टीम का सम्मान करता हूं।

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच से पहले टिम पेन सहित कई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को ही खिताब का दावेदार बताया था। इसके पीछे मुख्य वजह यह भी थी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में लगातार दो बार बॉर्डर गावस्कर सीरीज में पटखनी दी थी। जिसके बाद टिम पेन को भी भारतीय टीम का दबदबा मानना पड़ा था।

गौर हो कि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 217 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक रन बनाए थे। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 249 रन बना दिए। भारत की दूसरी पारी 171 रन ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 139 रन के लक्ष्य को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News