टिम पेन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में करेंगे वापसी, मानसिक स्वास्थ्य के कारण लिया था अवकाश

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2022 - 01:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। यह 37 वर्षीय खिलाड़ी तस्मानिया क्रिकेट के सीईओ डोम बेकर के साथ चर्चा के बाद से 2022-2033 के घरेलू सत्र में तस्मानिया के लिए खेलने की संभावना है। पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को हिला देने वाले कुख्यात सेक्सटिंग कांड के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज को उनके अनुबंध से मुक्त कर दिया गया था। उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया और साथ ही पैट कमिंस को उनकी जगह दे दी गई। 

रिपोर्ट के अनुसार तस्मानियाई 'ताजा' लग रहा था और नेट्स में उत्कृष्ट था। हालांकि वह अभी भी तस्मानियाई बोर्ड के साथ अनुबंध में नहीं है। फिर भी उनके गर्मियों में खेलने की उम्मीद है। तस्मानिया 6 अक्टूबर को क्वींसलैंड से एलन बॉर्डर फील्ड में खेलेगा। 2021 में एशेज की शुरुआत से ठीक पहले पाइन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया और अपने मानसिक स्वास्थ्य के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकालीन अवकाश ले लिया। दुनिया भर में बहुत सारे लोगों ने उनसे खेल से संन्यास लेने की उम्मीद की थी लेकिन ऐसा नहीं है कि वह दूर जाना चाहते हैं। 

डोम बेकर ने सोमवार को कहा कि पूर्व कप्तान उनके कार्यालय आए और पूछा कि क्या वह टीम के साथ अभ्यास कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे राज्य में हर कोई उन्हें अपनी शर्तों पर अपना करियर खत्म करते देखना चाहता है।सीईओ ने कहा, उसे मेरे कार्यालय में आकर और प्रशिक्षण की अनुमति का अनुरोध करते हुए देखना बहुत अच्छा था। उन्होंने आगे कहा, वह क्लब क्रिकेट के लिए फिट होने के लिए एक अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में प्रशिक्षण ले रहा है, लेकिन अगर वह अपने सर्वश्रेष्ठ के करीब कहीं भी साबित होता है तो उसे फिर से राज्य क्रिकेट खेलते हुए देखने की उम्मीद है। मुझे लगता है कि अधिकांश ऑस्ट्रेलिया उसे अपनी शर्तों पर अपना करियर खत्म करते देखना चाहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News