ओलंपिक में कांस्य जीतने के बाद पंजाब के हॉकी खिलाड़ियों को इतने करोड़ नकद इनाम देने की घोषणा

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 11:57 AM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीताकर 41 साल के सूखे को खत्म किया। इस मौके पर पंजाब में खेल और युवा सेवा मंत्री राणा गुरमीत एस सोढ़ी ने राज्य के प्रत्येक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। 

राणा गुरमीत ने ट्वीट करते हुए कहा, इंडियन हॉकी के लिए इस ऐतिहासिक दिन पर मुझे पंजाब खिलाड़ियों को एक करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हम ओलंपिक में बहुत योग्य पदक का जश्न मनाने के लिए आपकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं। 

मंत्री ने जर्मनी के खिलाफ ऐतिहासिक जीत पर टीम की प्रशंसा की और ट्वीट करते हुए कहा, 'बेहद मनोरंजक मैच! हमारे लड़कों ने 41 साल बाद टोक्यो 2020 में ओलंपिक पदक जीतकर कर दिखाया। इस शानदार टीम प्ले पर गर्व है। 

41 साल लगे, लेकिन हर भारतीय का सपना आखिरकार गुरुवार को साकार हो गया क्योंकि पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को 5-4 से हराकर यहां ओई हॉकी स्टेडियम नॉर्थ पिच में कांस्य पदक जीता। मेन इन ब्लू ने खराब शुरूआत के बाद मजबूत जर्मन टीम के खिलाफ उल्लेखनीय वापसी करते हुए पूर्ण लचीलापन, ताकत और जीत की भावना दिखाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News