संन्यास के बाद कोच की भूमिका निभाएंगे Dhoni, सामने आया पूर्व खिलाड़ी का बयान

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 12:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल से संन्यास के बाद महेंद्र सिंह धोनी कोच की भूमिका निभाएंगे...यह कहना है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी का। उन्होंने कहा है कि एमएस धोनी के संन्यास के बाद चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। आईपीएल का 2023 सीजन समाप्त हो रहा है क्योंकि 23 मई को प्लेऑफ शुरू होगा जिसमें शीर्ष चार टीमें होंगी। चेन्नई 12वीं बार प्लेऑफ में पहुंची है और वह 23 मई को चेन्नई में पहले क्वालीफायर में टेबल-टॉपर्स गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलेगी।

मूडी को लगता है कि धोनी भविष्य में सीएसके के लिए एक अलग भूमिका में मौजूद रहेंगे, लेकिन मैदान पर नेतृत्व का प्रभाव निश्चित रूप से बदलेगा। दिग्गज कमेंटेटर के अनुसार, आईपीएल में कप्तानी की भूमिका टीमों के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण है।

मूडी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बातचीत में कहा, "धोनी के बाद निश्चित रूप से मैदान पर बदलाव आएगा। लेकिन उसकी बाद में भी उपस्थिति होगी क्योंकि मुझे यकीन है कि वह मेंटोर की भूमिका या कोचिंग की भूमिका में रहेगा। कप्तान का प्रभाव आईपीएल में महत्वपूर्ण है और हमने ऐतिहासिक रूप से देखा है कि खराब कप्तानी वाली टीमें अक्सर शीर्ष चार में नहीं होती हैं।” 57 वर्षीय मूडी ने यह भी कहा कि सीएसके जैसी फ्रैंचाइजी चीजों को ज्यादा नहीं बदलेगी क्योंकि टीम और स्टाफ के भीतर संस्कृति सेट है। मूडी ने पिछले साल के आईपीएल से एक उदाहरण भी बताया जब रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी गई थी और सीएसके के लिए चीजें वैसी नहीं दिख रही थीं जैसी होनी चाहिए थीं।

PunjabKesari

उन्होंने यह भी कहा कि अजिंक्य रहाणे और पीयूष चावला जैसे खिलाड़ियों को सीएसके और मुंबई इंडियंस जैसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलना आसान लगता है क्योंकि वे भरोसेमंद और समर्थित महसूस करते हैं। चावला ने 2023 में 14 पारियों में 7.81 की इकॉनमी रेट से 20 विकेट लिए, जबकि रहाणे ने इस सीजन में नौ पारियों में 169.88 की स्ट्राइक रेट से 282 रन बनाए हैं। मूडी ने कहा, "पीयूष चावला या अजिंक्य रहाणे जैसे किसी व्यक्ति के लिए MI या CSK जैसी फ्रेंचाइजी में सफल होना आसान है क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके कौशल का समर्थन किया जाता है और उन पर भरोसा किया जाता है और उन्हें असफल होने का अवसर दिया जाता है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News