U19 Womens T20 WC: सेमीफाइनल लाइन-अप की पुष्टि, जानें कौन सी टीम किससे भिड़ेगी

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 12:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सेमीफाइनल अब यहां शुक्रवार को होगा। बुधवार शाम वेस्टइंडीज पर इंग्लैंड की शानदार जीत ने सुनिश्चित किया कि वे न्यूजीलैंड से आगे ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहे, जिसका अर्थ है कि वे दूसरे सेमीफाइनल में ग्रुप 1 से दूसरे स्थान की टीम का सामना करेंगे जो ऑस्ट्रेलिया है। वहीं पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना भारत से होगा। संयुक्त अरब अमीरात पर बांग्लादेश की शानदार जीत ने टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन पूरा किया। लेकिन ग्रुप 1 में दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया को ओवरहाल करने के लिए टीम की नेट रन रेट को पर्याप्त रूप से बढ़ावा देने में असमर्थ रहा। इसका मतलब यह भी था कि भारत एक प्रतिस्पर्धी ग्रुप 1 के शीर्ष पर रहा। 

दो सेमीफाइनल के विजेता रविवार के फाइनल में भिड़ेंगे जो पोटचेफस्ट्रूम में भी आयोजित किया जाएगा। भारत ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात और स्कॉटलैंड को हराकर प्रतियोगिता में ग्रुप डी में शीर्ष स्थान हासिल किया था। अपने सुपर सिक्स राउंड की शुरुआत में उन्हें ऑस्ट्रेलिया द्वारा मात्र 87 रनों पर आउट कर दिया गया था, लेकिन अगले ही दिन श्रीलंका पर सात विकेट की शानदार जीत के साथ वापसी की जिसने भारत ने सेमीफाइनल में जगह भी पक्की कर दी। 

भारत के लिए कप्तान शैफाली वर्मा के अलावा उप-कप्तान श्वेता सहरावत बल्ले से काफी अहम होंगी। वह वर्तमान में प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है। उन्होंने पांच पारियों में 231 रन बनाए हैं और उनमें से तीन में नाबाद रही है। उन तीन नाबाद पारियों में से एक नियमित सलामी बल्लेबाज होने के बजाय छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में आई। गेंद के साथ बाएं हाथ की स्पिनर मन्नत कश्यप और लेग स्पिनर पार्शवी चोपड़ा की पकड़ है। यह जोड़ी एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने प्रतियोगिता में चार-पांच विकेट लिए हैं। 

सेमीफाइनल मुकाबले

शुक्रवार 27 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड - दोपहर 1:30 बजे 
शुक्रवार 27 जनवरी, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया - शाम 5:15 बजे 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News