इंग्लैंड के टी20 विश्व कप मिशन में रोड़ा बन सकती है UAE की धीमी पिच

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 04:20 PM (IST)

दुबई : पांच साल पहले इंग्लैंड टी20 विश्वकप ट्रॉफी पर करीब-करीब कब्जा कर चुका था, लेकिन फिर कार्लोस ब्रैथवेट ने बेन स्टोक्स के खिलाफ चार गेंदों पर चार छक्के लगाते हुए वेस्टइंडीज को विश्व विजेता बना दिया। इस हार से बदला लेने के मौके पर भी इंग्लैंड को गहरा आघात पहुंचा है। टी20 विश्व कप टीम में उनके दो सुपर हीरो मौजूद नहीं हैं - जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स। 

पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर (एमवीपी) रहे आर्चर कोहनी की चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हैं। जबकि स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य लाभ लेने के अपने फ़ैसले को अभी भी जारी रखा है। हालांकि उनकी उंगली में लगी चोट में अब सुधार है लेकिन विश्व कप के लिए उन्होंने खुद को उपलब्ध नहीं बताया। हालांकि इसके बाद भी इंग्लैंड की दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही है, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी इस फॉर्मैट के लिए बेहतरीन है। 

पिछले तीन सालों में क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मैट में उनका वर्चस्व काबिल-ए-तारीफ है। इयोन मोर्गन की इस टीम ने टी20 के लिए खुद को एक अलग तरीके से तैयार किया है। उनका आक्रामक रवैया इस फॉर्मैट में उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। पिछली 11 टी20 अंतररष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज में इंग्लैंड को नौ बार जीत मिली है, जबकि एक श्रृंखला बराबरी पर समाप्त हुई थी और सिर्फ एक बार ही उन्हें हार मिली है। 

पिछले साल घर में खेलते हुए उन्होंने श्रीलंका और पाकिस्तान के ख़लिाफ़ छह में से पांच मैच जीते थे। हालांकि इसी साल मार्च में भारत के ख़लिाफ़ भारत में हुई टी20 अंतररष्ट्रीय सीरीज में उन्हें 2-3 से हार मिली थी। जिसके बाद उनकी कुछ कमजोरियां भी उजागर हुई हैं। हाल ही में पाकिस्तान दौरा रद्द करने का मतलब है कि उनके कई खिलाड़ियों को मैच प्रैक्टिस नहीं मिल पाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News