उमरान मलिक ने प्रैक्टिस सेशन में फेंकी विश्व की सबसे तेज गेंद, अख्तर को भी छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 01:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज गुरुवार 9 जून से शुरू होगी और पहला मैच दिल्ली के अरुण जेतली स्टेडियम में खेला जाएगा। ये सीरीज टी20 विश्व कप की तैयारी का भी हिस्सा है जिसके लिए टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। इसमें मुख्य तौर पर उमरान मलिक सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहे हैं जिन्हें आईपीएल 2022 में दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने का इनाम मिला। लेकिन अब उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें उनके द्वारा सबसे तेज डिलिवरी को साझा किया गया है। 

प्रैक्टिस के दौरान मलिक की गेंदबाजी और गेंद की गति मापने वाले डिवाइस की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस डिवाइस में 163.7 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद को फेंकते हुए दिखाया गया है। फिलहाल इस पर आधिकारिक तौर पर कोई भी बयान साझा नहीं किया गया है। लेकिन अगर मलिक प्रैक्टिस सेशन में इतनी तेज गेंद फेंक रहे हैं तो ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह प्लेइंग 11 में जगह बनाने की दौड़ में आगे होंगे। 

अख्तर की थी तारीफ 

अभी तक विश्व में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड शोएब अख्तर के नाम है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2003 विश्व कप में 161.3 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। अख्तर ने हाल ही में एक बयान में मलिक की गेंदबाजी की तारीफ की थी और ये भी कहा था कि अगर मलिक उनका ये रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो बहुत खुशी होगी। इसी के साथ ही उन्होंने अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए भी कहा था। 

आईपीएल 2022 में प्रदर्शन 

गौर हो कि उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में लगातार 150 किमी प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकी है और उन्हें टीम में शामिल करने की बात भी कही गई थी। ऐसे में उन्हें इस सीरीज के लिए चुने जाना रिवार्ड की तरह है। आईपीएल में उनके प्रदर्शन की बात करें तो मलिक ने  14 में 9.03 की इकोनॉमी के साथ कुल 22 विकेट अपने नाम किए जिसमें पारी में 5 झटकना भी शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News