ओमान और नेपाल के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के लिए USA क्रिकेट टीम का ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 02:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : संयुक्त राज्य अमरीका की पुरुष क्रिकेट टीम महामारी के बाद एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर में वापसी करने के लिए तैयार है। यूएसए क्रिकेट ने अगले महीने ओमान के अपने दौरे के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। यूएसए क्रिकेट की आधिकारिक वेबसाइट पर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। 

संयुक्त राज्य अमेरिका की टीम मस्कट में ओमान और नेपाल के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए ओमान की यात्रा करेगी। त्रिकोणीय श्रृंखला से पहले यूएसए पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 2 एकदिवसीय मैच भी खेलेगा। केवल त्रिकोणीय श्रृंखला ही यूएसए की टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 का हिस्सा भी होगी। संयुक्त राज्य अमरीका वर्तमान में अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और अपनी जगह पक्की करने और ओमान को पीछे छोड़ने की कोशिश करेगा जो पहले नंबर पर है। 

संयुक्त राज्य अमेरिका के पुरुष पक्ष के दौरे की शुरुआत पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला से होगी जो मस्कट में 6 और 9 सितंबर को खेली जाएगी। यूएसए की टीम 6 सितंबर को जब मैदान पर उतरेगी तो यह 572 दिनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी पहली उपस्थिति होगी। 

दिलचस्प बात यह है कि टीम के मुख्य कोच जगदीश अरुणकुमार पिछले साल पद संभालने के बाद पहली बार किसी क्रिकेट मैच की देखरेख करेंगे। अरुणकुमार एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कर्नाटक के लिए खेले हैं। प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि वह और उनकी टीम 2 सितंबर को ओमान पहुंचेंगे और मैचों की तैयारी के लिए ओमान क्रिकेट अकादमी के मैदान में प्रशिक्षण करेंगे। 

सौरभ नेत्रवलकर एक बार फिर टीम की अगुवाई करेंगे। एरोन जोंस को 14 सदस्यीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है। काइल फिलिप को दौरे के लिए रिजर्व रखा गया है और अगर कोई बीमारी होती है या कोई खिलाड़ी घायल हो जाता है तो वह टीम का हिस्सा बन जाएंगे। 

पीएनजी के खिलाफ 2 मैचों के बाद अमरीका के पास करीब तीन दिन का ब्रेक होगा। 13 सितंबर को वे नेपाल के खिलाफ ट्राई सीरीज का पहला मैच खेलेंगे। त्रिकोणीय श्रृंखला डबल राउंड-रॉबिन शैली प्रारूप में खेली जाएगी जिसमें प्रत्येक टीम दो बार एक-दूसरे से भिड़ेगी। मस्कट में सभी मैच डे-नाइट मैच होंगे। 

यूएसए की टीम 

सौरभ नेत्रवलकर (कप्तान), एरोन जोन्स (उप-कप्तान), अभिषेक फरादकर, डोमिनिक रिखी, एलमोर हचिंसन, गजानंद सिंह, जसदीप सिंह, जसकरन मल्होत्रा, करीमा गोर, मोनांक पटेल, निसर्ग पटेल, नोशतुश केंजिज, स्टीवन टेलर, सुशांत मोदानी। काइल फिलिप (ट्रैवलिंग रिजर्व)।

यूएसए के वनडे मैचों का शेड्यूल 

6 सितंबर, यूएसए बनाम पापुआ न्यू गिनी - मस्कट, सुबह 9.30 बजे से

9 सितंबर, यूएसए बनाम पापुआ न्यू गिनी - मस्कट, दोपहर 2.30 बजे (डी/एन)

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 

13 सितंबर, यूएसए बनाम नेपाल - मस्कट, दोपहर 2.30 बजे (डी/एन)

16 सितंबर, यूएसए बनाम ओमान - मस्कट, दोपहर 2.30 बजे (डी/एन)

17 सितंबर, यूएसए बनाम नेपाल - मस्कट, दोपहर 2.30 बजे (डी/एन)

20 सितंबर, यूएसए बनाम ओमान - मस्कट, दोपहर 2.30 बजे (डी/एन) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News