वायकॉम 18 ने जीते महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स, 951 करोड़ रुपए लगाई बोली

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 12:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वायकॉम 18 ने 2023-2027 के लिए महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मीडिया अधिकार मूल्य 951 करोड़ रुपए में हासिल किए जिसका अर्थ है कि वायकॉम अगले 5 साल प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपए का भुगतान करेगा। बीसीसीआई 25 जनवरी को डब्ल्यूआईपीएल की पांच फ्रेंचाइजी का अनावरण करेगा। 

यह खबर सोमवार को महिला क्रिकेट के लिए एक बड़े विकास के रूप में आई क्योंकि महिला इंडियन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूआईपीएल) के मीडिया अधिकारों की नीलामी की गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट किया, महिला आईपीएल मीडिया अधिकारों को जीतने के लिए बधाई। यह महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी बात है। 

वायकॉम ने अगले पांच वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपए और प्रत्येक मैच के लिए 7.09 करोड़ रुपए देने की बोली लगाई। महिला टी20 चैलेंज को शुरुआत में एक प्रदर्शनी टूर्नामेंट के रूप में आयोजित किया गया था, लेकिन बीसीसीआई ने पिछले साल अंततः डब्ल्यूआईपीएल शुरू करने का फैसला किया जिसके पहले सीजन का उद्घाटन मार्च के लिए निर्धारित किया गया था। 

बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी नहीं किया है, लेकिन व्यापक रूप से यह माना जाता है कि पहला सीजन जिसमें 22 मैच होंगे, 5 मार्च से 23 मार्च के बीच होंगा। अनकैप्ड क्रिकेटरों को 2 विकल्प दिए गए हैं जबकि कैप्ड खिलाड़ी जिन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया है या वर्तमान में एक केंद्रीय अनुबंध पर हैं, 30 लाख, 40 लाख, 50 लाख रुपए के बेस प्राइज चयन कर सकते हैं। डब्ल्यूआईपीएल से पहले बेस प्राइस को पांच श्रेणियों में विभाजित किया गया था। नीलामी की पंजीकरण कटऑफ तिथि 26 जनवरी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News