Koffee with Karan विवादः पांड्या और केएल राहुल पर लग सकता है 2 वनडे मैचों का बैन

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 04:00 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल पर टीवी शो के दौरान महिलाओं पर विवादास्पद टिप्पणी के लिए गुरूवार को दो वनडे मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की लेकिन साथी सदस्य डायना इडुल्जी ने यह मामला बीसीसीआई की विधि शाखा के पास भेजा है।           

पांड्या की टिप्पणी को महिला विरोधी और सेक्सिस्ट करार दिया गया और चारों ओर से इनकी आलोचनाएं होने लगीं जिससे सीओए को बुधवार को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए बाध्य होना पड़ा। इस आलराउंडर ने इसके जवाब में कहा कि वह विनम्रतापूर्वक माफी मांगते हैं और वह दोबारा इस तरह का व्यवहार नहीं करेंगे। राय ने कहा, ‘‘मैं हार्दिक के जवाब से इत्तेफाक नहीं रखता और मैंने दोनों खिलाड़ियों के लिए दो मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की है। हालांकि अंतिम फैसला तब लिया जाएगा जब डायना इसकी अनुमति दे देंगी। ’’   
vinod rai image       

भारत शनिवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा। राय ने कहा, ‘‘डायना ने कानूनी राय मांगी है कि इन दोनों को प्रतिबंधित किया जा सकता है। इसलिए यह फैसला तभी लिया जाएगा जब वह अपनी अनुमति दे देंगी। जहां तक मेरा संबंध है, इस तरह की टिप्पणियां मूर्खतापूर्ण थीं और अस्वीकार्य हैं। ’’ पता चला है कि इडुल्जी ने बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी से इस मुद्दे पर राय मांगी है।           


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News