बुमराह का खुलासा, विराट ने केपटाउन टेस्ट से पहले ही कर लिया था कप्तानी छोड़ने का फैसला

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 07:03 PM (IST)

पार्ल : भारतीय वनडे टीम के कार्यवाहक उप कप्तान जसप्रीत बुमराह ने कहा कि विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए और उनका मानना है कि यह पूर्व कप्तान पहले की तरह ‘समूह का नेतृत्वकर्ता' रहेगा। भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका से तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-2 से गंवाने के एक दिन बाद कोहली ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैसले की घोषणा की थी। 

बुमराह से जब पूछा गया कि क्या कोहली ने टीम को अपने फैसले से अवगत कराया था तो उन्होंने कहा कि इस स्टार बल्लेबाज ने कप्तानी छोड़ने के अपने निर्णय की घोषणा के लिए बैठक बुलाई थी। बुमराह ने कहा कि निश्चित तौर पर, एक टीम इकाई के रूप में हम करीब हैं और हमें पहले पता चला कि वह टेस्ट कप्तानी छोड़ रहे हैं। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उनके नेतृत्व कौशल की सराहना करते हैं। हमने कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए उन्हें बधाई दी। हमने उन्हें शुभकामनाएं दी। 

PunjabKesari

इस तेज गेंदबाज से पूछा गया कि इस फैसले को वह किस तरह से लेते हैं तो उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत फैसले पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। बुमराह ने कहा कि मैं उनके फैसले का आकलन करने वाला कोई नहीं हूं। यह एक व्यक्तिगत निर्णय है और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। वह अपने शरीर और मानसिक स्थिति के बारे में बेहतर जानते हैं। 

उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मैं उनकी कप्तानी में खेला और मैंने उनके कप्तान रहते हुए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। जैसे मैंने पहले कहा कि वह (कोहली) हमेशा समूह में नेतृत्वकर्ता रहेंगे। उन्होंने बहुत योगदान दिया है और आगे भी उनका योगदान अहम होगा। बुमराह से पूछा गया कि उन्होंने कोहली की कप्तानी से क्या सीख ली, उन्होंने कहा कि वह टीम के नेतृत्वकर्ता थे। उन्होंने टीम में फिटनेस संस्कृति जोड़ी तथा टीम में सभी फिट रहे और उनका योगदान बहुत बड़ा है। हम एक टीम के रूप में आगे भी उनके अनुभव का उपयोग करेंगे। उनका योगदान और सुझाव हमेशा महत्वपूर्ण रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News