विराट कोहली ने 100वें टेस्ट की जर्सी दिव्यांग धरम को सौंपी, वीडियो हो रही वायरल

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 04:38 PM (IST)

खेल डैस्क : विराट कोहली अपने 100 वें टेस्ट मैच की जर्सी दिव्यांग फैंस को लेकर चर्चा में आ गए हैं। 33 साल के विराट मोहाली के लिए मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेला गया पहला टेस्ट उनके टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट था। टीम इंडिया ने इस ऐतिहासिक मैच को तीन दिन के अंदर ही जीत लिया था। मैच जीतने के बाद जब स्टेडियम से टीम इंडिया होटल में जाने के लिए बस के पास आई तो वहां, दिव्यांग क्रिकेट फैंस धरम भी थे। कोहली ने जब धरम को देखा तो वह उनकी ओर आए वह टीशर्ट उस पकड़ाकर चले गए। कोहली से गिफ्ट के तौर पर टी-शर्ट डालकर धरम बेहद खुश थे। उन्होंने अपने ट्विटर अकाऊंट पर वीडियो भी शेयर की है। देखें-


धरम ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर लिखा- वाह यह मेरी जिंदगी का शानदार दिन है। विराट कोहली का यह 100वां टेस्ट मैच है, उसने मुझे टी शर्ट गिफ्ट की है वाह। धरम अपने ट्विटर अकाऊंट पर खुद को अनऑफिशियल टीम इंडिया का 12वां खिलाड़ी मानते हैं। वह विराट का यह ऐतिहासिक टेस्ट देखने के लिए विशेष तौर पर मैदान पर पहुंचे थे। उन्होंने अपने ट्विटर अकाऊंट पर मैच की कुछेक फोटोज भी शेयर की हैं।

विराट ने 100वें टेस्ट मैच के बाद अपने परफार्मेंस और उपलब्धियों पर भी बात की थी। विराट ने कहा- यह देखने में कठिन रहा है कि मैंने पिछले 10 से 11 वर्षों से लगातार खेल के तीन प्रारूप और आईपीएल हर साल खेला है और जाहिर तौर पर यह अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि मैंने अपनी काया, अपने फिटनेस स्तर को इतनी दूर तक कैसे संभाला है। और जाहिर है कि बहुत सारा अनुशासन, बहुत सारे जीवन शैली में बदलाव। विशेष रूप से मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से 100 टेस्ट मैच खेलना एक तरह की परीक्षा रही है। जो मैंने अपने परिवेश में गुजारा है।

बता दें कि मोहाली टेस्ट में विराट ने 76 गेंदों में 45 रन बनाए थे। वह अच्छे टच में थे। इसी दौरान उन्होंने टेस्ट करियर में अपने 8 हजार रन भी पूरे कर लिए। टेस्ट शुरू होने से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें बीसीसीआई की ओर से एक स्मारक टोपी और एक स्मृति चिन्ह भी दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News