विराट कोहली पिच पर नहीं, बल्कि दिमाग में सभी शैतानों से जूझे हैं : दिनेश कार्तिक

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 04:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने 3 साल बाद अपने टेस्ट शतक का सूखा खत्म किया है। कोहली ने बॉर्डर गावस्कर के चौथे टेस्ट में 241 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, उन्होंने 1204 दिनों अपना टेस्ट शतक लगाया। टेस्ट करियर में यह उनका 28वां शतक है, जबिक ओवरआल यह उनका 75वां शतक है। कोहली के शतक पूरा करने पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने उनकी जमकर तारीफ की है और उन्होंने कहा कि कोहली ने यह शतक लगाने के लिए पिच से नहीं, बल्कि अपने दिमाग के अंदर के शैतानों से जूझे हैं।
 
कार्तिक ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का 8वां शतक। उन्होंने इसे सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ बनाया है और वह उस पर निरंतर बने रहे हैं। जब आप शतक बनाते हैं तो आप उतार-चढ़ाव से गुजरते हैं और बहते हैं। यह शतक धीरे-धीरे उनके पास आया है। इसने उनके धैर्य की परीक्षा ली, लेकिन वह निश्चित रूप से पिच पर नहीं, बल्कि दिमाग में, सभी शैतानों से जूझ रहे हैं।"

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, " कोहली की इस दस्तक के बारे में आश्चर्यजनक बात यह है कि उन्होंने ढाई घंटे के करीब बल्लेबाजी की है और अभी तक एक भी चौका नहीं लगाया है। उसने तूफान का सामना किया है और इसे अपने तरीके से किया है और यह देखना सुंदर रहा है। यह एक लंबा समय रहा है।" 

गौरतलब है कि विराट कोहली इस मैच में अपने शतक के बाद दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन वह इससे 14 रनों से चूक गए। भारत ने पहली पारी में 571 रन बनाए हैंं, कोहली के अलावा शुभमन गिल ने भी पहली पारी में 128 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 480 बनाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News