विराट कोहली खेल की दुनिया में एक वैश्विक सुपरस्टार हैं : रॉस टेलर

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 11:16 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है और उन्हें 'खेल की दुनिया में वैश्विक सुपरस्टार' करार दिया है। टेलर ने एक क्रिकेटर के जीवन पर सोशल मीडिया के प्रभाव के बारे में बोलते हुए कहा कि खिलाड़ी अब अधिक सुलभ हैं और आधुनिक युग में यह कोई बुरी बात नहीं है। टेलर जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 112 टेस्ट और 236 वनडे खेले हैं ने कहा कि 2008 में किसने इस बारे में सोचा होगा? कोहली जैसा कोई व्यक्ति जो क्रिकेट की दुनिया में सुपरस्टार है, कल दुनिया का वैश्विक सुपरस्टार बन जाएगा। वह इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर रोनाल्डो और मेसी की बराबरी पर होगा।


टेलर ने कहा कि मुझे लगता है कि फिल्म सितारे, बॉलीवुड सितारे, राजनेता सभी अब सोशल मीडिया के कारण माइक्रोस्कोप के तहत हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह बुरी बात है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि सोशल मीडिया के आगमन के बाद मोबाइल कैमरा सबसे अच्छी और सबसे खराब चीज थी। ली ने कहा कि 2000 के दशक की शुरुआत में जब फोन आए थे, लोग आपके साथ एक फोटो लेते थे। एक ऑटोग्राफ और एक फोटो होता था। 2015 और 2020 के मध्य में अब क्या होता है कि खिलाड़ी हमेशा शो में रहते हैं। कोई भी जो इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं, वे हमेशा शो में रहते हैं, वे डिनर के लिए बाहर जाते हैं।

 

 

Virat Kohli, Global superstar, Ross Taylor, Cricket news, sports, T20 world cup 2024, विराट कोहली, वैश्विक सुपरस्टार, रॉस टेलर, क्रिकेट समाचार, खेल, टी20 विश्व कप 2024


ली ने कहा कि फोन कैमरा की अच्छी बात यह है कि आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ खूबसूरत यादें कैद कर सकते हैं। लेकिन इसने हमारी गोपनीयता भी आधी कर दी है। अगर आप अपने परिवार, अपने प्रियजनों, दोस्तों के साथ डिनर कर रहे हैं...तो कोई एक तस्वीर ले लेता है और यह तुरंत पूरी दुनिया में फैल जाती है। अब, आपको भी इससे निपटने और इसे स्वीकार करने में सक्षम होना होगा।


पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल बेवन ने इस बात पर जोर दिया कि सोशल मीडिया युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर असर डाल सकता है। बेवन ने कहा कि युवा पीढ़ी सोशल मीडिया का उपयोग करती है जो उनकी स्थिति और परिस्थिति और करियर को प्रभावित करेगा। उन्हें यह निर्णय लेना होगा कि वे टिप्पणियां पढ़ना चाहते हैं या कितना पोस्ट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं कल्पना कर सकता हूं कि आधुनिक समय के कुछ खिलाड़ियों के लिए यह अतिरिक्त कठिन होगा, टी20 क्रिकेट के साथ, सोशल मीडिया के साथ... लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में, आपको हमेशा निर्णय लेना होगा कि आप कैसे संभालेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News