विराट कोहली सचिन से बेहतर, महानतम भारतीय बल्लेबाज : नवजोत सिद्धू

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 11:45 PM (IST)

खेल डैस्क : दशक बाद क्रिकेट कमेंट्री बॉक्स में वापसी करने जा रहे पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu) ने आते ही विराट कोहली (Virat Kohli) को भारत का महानतम बल्लेबाज का शीर्षक दिया है। सिद्धू ने विराट को सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और सर विव रिचर्ड्स से भी बेहतर बताया है। साथ ही कहा कि वह भारत द्वारा निर्मित अब तक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट हैं।

Virat Kohli, Sachin Tendulkar, Greatest Indian batsman, Navjot Sidhu, IPL 2024, cricket news, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, महानतम भारतीय बल्लेबाज, नवजोत सिद्धू, आईपीएल 2024, क्रिकेट समाचार

 

सिद्धू ने सबसे पहले कोहली को नंबर तीन पर उतारना चाहिए या नहीं, सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह टीम की मांग होती है। आप दुनिया के महानतम खिलाड़ी हो सकते हैं, जो वह हैं। लेकिन अगर आपकी टीम जीत नहीं रही है, खासकर एक बार भी ट्रॉफी अपने पास नहीं रखी है, तो यह एक धब्बा है। आप इसे मिटाना चाहेंगे। यह उनके लिए किसी भी तरह से हानिकारक नहीं है, क्योंकि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और आप इसे देख सकते हैं।

 

Virat Kohli, Sachin Tendulkar, Greatest Indian batsman, Navjot Sidhu, IPL 2024, cricket news, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, महानतम भारतीय बल्लेबाज, नवजोत सिद्धू, आईपीएल 2024, क्रिकेट समाचार

 

 

सिद्धू ने आगे कहा कि मैंने उन्हें अब तक का सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज आंका है। ऐसे भी युग थे जब मैं अपना ट्रांजिस्टर लगाता था और सुनील गावस्कर को वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए सुनता था, वह 70 का दशक है। वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज को सुनना कि वह कैसे बिना हेलमेट के बल्लेबाजी करते थे।  वह उनका युग था। वह लगभग 15-20 वर्षों तक हावी रहे। फिर तेंदुलकर आए और एक और युग की शुरूआत हुई। फिर धोनी आए और फिर विराट। यदि आप चारों को देखें , मैं उसे सर्वश्रेष्ठ मानूंगा क्योंकि उसने तीनों प्रारूपों में खुद को ढाला।

सिद्धू ने कोहली की फिटनस की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह तकनीकी क्षमता में श्रेष्ठ हैं साथ ही फिटनेस में। यदि आप चारों क्रिकेटरों को देखें, तो वह सबसे फिट हैं। तेंदुलकर को अपने करियर के बाद के चरणों में समस्याएं थीं। हालांकि धोनी अभी फिट हैं। लेकिन विराट सुपर फिट है। यह उसे एक स्तर तक ऊपर उठाता है, कुछ पायदान ऊपर। यह उसे एक प्लस देता है। अनुकूलनशीलता कारक सोने पे सुहागा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News