विराट कोहली टेस्ट सीरीज से बाहर, दिग्गजों ने दी प्रतिक्रया- दुनिया खत्म नहीं हो रही

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2024 - 12:57 PM (IST)

नई दिल्ली : विराट कोहली इंगलैंड के खिलाफ बचे तीन टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने टीम की घोषणा की है जिसमें विराट का नाम शामिल नहीं है। आधिकारिक बयान पर कहा गया है कि कोहली निजी कारणों के चलते सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वहीं, क्रिकेट दिग्गजों ने भारत बनाम इंगलैंड टेस्ट सीरीज से कोहली के बाहर होने पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने शुक्रवार को कहा कि "परिवार आपकी सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता है। तो वहीं, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि किसी के आने या जाने से जिंदगी नहीं रुकती।

 

बहरहाल, 40 वर्षीय स्टेन ने कहा कि अगर विराट ने आराम से बैठने और परिवार के साथ कुछ मूल्यवान समय बिताने का फैसला किया है तो उन्हें इसमें कोई समस्या नहीं दिखती है। परिवार आपकी सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता है। क्षमा करें, बस इतना ही। कहानी यहीं समाप्त हो गई। मेरे पास तीन कुत्ते हैं और जब उनमें से एक बीमार हो गया तो मैंने आईपीएल छोड़ दिया। अगर विराट कोहली ने घर वापस बैठने का फैसला किया है क्योंकि वह अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं, अगर उन्हें अपना दूसरा बच्चा होने वाला है, तो मुझे इसमें कोई समस्या नहीं दिखती है।

डेल स्टेन, विराट कोहली, आकाश चोपड़ा, भारत, इंग्लैंड, भारत बनाम इंग्लैंड, Dale Steyn, Virat Kohli, Aakash Chopra, India, England, India vs England

 

स्टेन ने आगे कहा कि 35 वर्षीय खिलाड़ी ने लंबे समय तक देश की सेवा की है। उन्होंने यह भी कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने वह सब कुछ किया है जो एक क्रिकेटर अपने देश के लिए कर सकता है और सवाल किया कि विराट को खुद को साबित करने के लिए अब और क्या करना है। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "वह कई वर्षों से भारत के सेवक रहे हैं। उन्होंने विश्व कप जीता है; उन्होंने सफलता के साथ कप्तानी की है। मुझे नहीं पता कि क्रिकेट की दुनिया में खुद को साबित करने के लिए एक आदमी और क्या कर सकता है।

 


डेल स्टेन, विराट कोहली, आकाश चोपड़ा, भारत, इंग्लैंड, भारत बनाम इंग्लैंड, Dale Steyn, Virat Kohli, Aakash Chopra, India, England, India vs England


वहीं, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि मैं इतना आगे नहीं जाऊंगा (विराट के बिना सीरीज हारना)। ईमानदारी से कहूं तो किसी के आने या जाने से जिंदगी नहीं रुकती। जिंदगी चलती रहनी चाहिए, शो चलते रहना चाहिए। हम कोहली की कमी काफी महसूस कर रहे हैं। मैं बहुत ईमानदार रहूंगा।आप निश्चित रूप से उन्हें मिस कर रहे हैं लेकिन उनकी अनुपस्थिति का मतलब यह नहीं है कि अगर वह वहां नहीं हैं तो आप सीरीज हार जाएंगे क्योंकि उनकी अनुपस्थिति में आपने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराया था। भले ही भारत एडिलेड में हार गया था। लेकिन उसके बाद हमने गाबा का घमंड भी तो तोड़ा था।


इंग्लैंड के खिलाफ पिछले 3 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News