इंग्लैंड सीरीज से पहले बोले विराट कोहली- हमें मानसिक तौर पर तैयार रहना चाहिए

8/2/2021 8:37:18 PM

नॉटिंघम : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए ‘अथक प्रयास' और पूरी तरह से उत्कृष्टता हासिल करने पर ध्यान देना जरूरी है। कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी जिसका आगाज बुधवार को पहले टेस्ट से होगा। उन्होंने कहा कि पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में हमें हर दिन अथक प्रयास के साथ उत्कृष्टता हासिल करने पर ध्यान देना जारी रखना होगा। यहां आपको खुद से यह कहना होगा कि आप कड़ी मेहनत करना चाहता है और ऐसी परिस्थितियों का सामना करना चाहते है जो हर दिन हर टेस्ट मैच में कठिन होती हैं।

भारतीय कप्तान ने कहा कि आपको इस तरह के कार्यभार के लिए मानसिक तौर पर तैयार रहना होगा। कोहली के लिए व्यक्तिगत रूप से, इंग्लैंड में जीतना कहीं और जीतने से ज्यादा बड़ी उपलब्धि है। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यहां टेस्ट मैच या टेस्ट श्रृंखला जीतने से ज्यादा कुछ नहीं है। मौजूदा दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल कोहली ने कहा, ‘‘ हम मैदान पर कदम रखते हैं और हम प्रतिस्पर्धा करते हैं। हम हर टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं, यही मेरे लिए ज्यादा मायने रखता है, क्योंकि फिर से यह एक संस्कृति की तरह है, ये परिणाम हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट के लिए यह (इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला में जीत) बहुत बड़ी बात होगी और हमने इसे पहले भी किया है। हम इसे फिर से कर सकते हैं, लेकिन मुझे यह संस्कृति अधिक पसंद है। मैं अपनी क्षमता के मुताबिक सब कुछ करूंगा, भले ही आप टेस्ट मैच हार जाएं। मैं चाहता हूं कि टेस्ट मैच के तीसरे या चौथे दिन हम जीत दर्ज करने की कोशिश करें क्योंकि मुझे आत्मसमर्पण करके मैच बचाने की कोशिश करना पसंद नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static