अभ्यास मैच में खेलने के लिए गुवाहाटी पहुंचेंगे Virat Kohli, सूर्यकुमार पर भी रहेंगी नजरें

punjabkesari.in Monday, Oct 02, 2023 - 09:18 PM (IST)

तिरुवनंतपुरम : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने निजी कारणों से सोमवार को यहां वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया, लेकिन वह नीदरलैंड के खिलाफ मंगलवार को यहां होने वाले टीम के दूसरे अभ्यास मैच में हिस्सा ले सकते हैं। कोहली 30 सितंबर को निजी कारणों से गुवाहाटी से मुंबई चले गए थे तथा यहां स्थानीय कॉलेज के मैदान पर शाम के अभ्यास सत्र के लिए उपलब्ध नहीं थे। 


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि यह वैकल्पिक अभ्यास सत्र था। उनके जल्द ही टीम से जुड़ने की संभावना है और अगर जरूरत पड़ी तो वह अभ्यास मैच में खेलेंगे। कप्तान रोहित शर्मा, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने अभ्यास सत्र में भाग लिया।

Virat Kohli, Guwahati, Practice match, Suryakumar Yadav, Cricket, india vs Netherlands, विराट कोहली, गुवाहाटी, अभ्यास मैच, सूर्यकुमार यादव, क्रिकेट, भारत बनाम नीदरलैंड
भारत के लिए नीदरलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अपनी तैयारी को परखने का आखिरी मौका होगा। टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा जबकि भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। अभ्यास मैच सूर्यकुमार के पास अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए अपना दावा मजबूत करने का आखिरी मौका भी होगा।


पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अगर भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आप सूर्यकुमार या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को खिला सकते हो। अगर सभी खिलाड़ी रन बना रहे हो तो यह बल्लेबाज (सूर्यकुमार) आपके लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकता है। भारतीय परिस्थितियों में हमारे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को बमुश्किल ही संघर्ष करना पड़ता है और ऐसे में सूर्य मेरी अंतिम एकादश में शामिल होगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News