भारत की जीत पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अकरम ने कहा: ऐसी एशियाई टीम नहीं देखी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 11:59 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान में ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए दूसरी बार बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी पर कब्जा किया। इसके बाद भारतीय टीम की काफी तारीफ हो रहा है क्योंकि मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद कमान नए खिलाड़ियों के हाथों में थी और उन्होंने अविश्वसनीय खेल दिखाया। इस जीत के लिए भारत को पड़ोसी देश पाकिस्तान से भी बधाईयां मिल रहा हैं जिसमें एक नाम पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीन अकरम का भी है। 

क्रिकेट जगत में बेहतरीन गेंदबाजों के रूप में जाने जाते अकरम ने ट्वीट करते हुए लिखा, भारत के लिए अतुल्य टेस्ट और सीरीज जीत, ऑस्ट्रेलिया के एक कठिन दौरे पर साहसिक, बहादुर और उद्दाम एशियाई टीम नहीं देखी गई है। कोई प्रतिकूलता उन्हें रोक नहीं सकती थी, सामने वाले खिलाड़ी घायल हो गए और 36 पर ऑल आउट होने के बाद एक उल्लेखनीय मोड़ के बाद जीता, दूसरों के लिए प्रेरणादायक। भारत प्रशंसा का हकदार है। 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 369 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम 336 रन बना सकी थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली इनिंग में 33 रन की बढ़त हासिल की और दूसरी पारी में 296 रन बनाते हुए भारत को 328 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारत ने शुभमन गिल (91) और ऋषभ पंत (89) की शानदार पारियों की बदौलत आखिरी दिन मैच को अपने नाम कर लिया। इससे पहले भारत ने पहला टेस्ट गवाने के बाद दूसरे टेस्ट मैच जीत दर्ज की थी जबकि तीसरा मैच ड्रा रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News