हम बहुत अच्छे लोग हैं- शोएब मलिक ने की Team India से पाक आने ने गुजारिश

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 11:03 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान के ऑलराऊंडर शोएब मलिक ने राजनीति को खेल से अलग रखने के महत्व पर जोर दिया और सुझाव दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध बहाल होने चाहिए। मलिक ने कहा कि दोनों देशों के बीच जो भी आपत्तियां हैं, वह एक अलग मुद्दा है और इसे अलग से हल किया जाना चाहिए। खेल में राजनीति नहीं आनी चाहिए। पिछले साल पाकिस्तान की टीम भारत गई थी और अब भारतीय टीम के लिए भी अच्छा मौका है। उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान आना चाहिए। मलिक ने कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान में नहीं खेले हैं, इसलिए यह उनके लिए बहुत अच्छा होगा। हम बहुत अच्छे लोग हैं। हम बहुत मेहमाननवाज लोग हैं, इसलिए मुझे यकीन है कि भारतीय टीम को निश्चित रूप से आना चाहिए। 

 

 

Shoaib Malik, Team India, india vs Pakistan, cricket news, sports, Champions Trophy 2025, शोएब मलिक, टीम इंडिया, भारत बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट समाचार, खेल, चैंपियंस ट्रॉफी 2025

 

भारतीय टीम लंबे समय से पाकिस्तान की यात्रा पर नहीं गई है। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव इसका बड़ा कारण है। यह भी सुझाव दिया गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मैचों को श्रीलंका या दुबई जैसे वैकल्पिक स्थानों पर स्थानांतरित करने की मांग कर सकता है। भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप तक ही सीमित रहे हैं। उनकी सबसे हालिया द्विपक्षीय श्रृंखला दिसंबर 2012 से जनवरी 2013 तक भारत में हुई थी। चैंपियंस ट्रॉफी की 8 साल बाद वापसी होनी है। इसका पिछला संस्करण 2017 में खेला गया था जिसमें पाकिस्तान की ही टीम जीती थी। 

 

 

शोएब मलिक ने इस दौरान बाबर आजम की कप्तानी पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी अपने करियर में उतार-चढ़ाव से गुजरता है और उम्मीद है कि बाबर एक बार फिर अपनी लय हासिल कर लेंगे। हालांकि, ऐसा करने के लिए उनको व्हाइट-बॉल क्रिकेट की कप्तानी छोड़नी होगी। उन्होंने बाबर को लीडरशिप से दूर रहने और एक खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि उतार-चढ़ाव जीवन का हिस्सा हैं, खासकर तब जब आप उपमहाद्वीप के क्रिकेटर हों। उन्हें इस दौरान मजबूत बने रहने की जरूरत है। जहां तक ​​उनकी कप्तानी का सवाल है, मेरा कड़ा रुख यह है कि उन्हें सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर ही खेलना चाहिए। यह मेरी राय है। जब वह एक खिलाड़ी के तौर पर खेलते हैं, तो वह टीम के लिए कमाल कर सकते हैं, लेकिन मेरी राय में, उन्हें लीडरशिप से दूर रहना चाहिए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News