हमने इतिहास बना दिया- पाकिस्तान की हार से निराश शोएब अख्तर, निकाली भड़ास

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 06:47 PM (IST)

खेल डैस्क : टी20 क्रिकेट विश्व कप खिताबी जीतने की राह पर निकली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को पहले ही मैच में झटका लगा जब घरेलू टीम यूएसए ने उन्हें सुपर ओवर में हरा दिया। पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद विभिन्न क्रिकेटरों ने तीखी प्रतिक्रियाएं दी हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने इसे निराशाजनक बताया है। अख्तर ने एक वीडियो में कहा कि 1999 विश्व कप में बांग्लादेश से हार के 25 साल बाद पाकिस्तान के लिए बहुत निराशाजनक हार। हम अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए, संयुक्त राज्य अमेरिका से हार गए... हमने (अवांछित) इतिहास रचा, जैसा हमने 1999 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ किया था। दुर्भाग्य से पाकिस्तान कभी भी इसका हकदार नहीं था। संयुक्त राज्य अमेरिका ने बहुत अच्छा खेला, वे एक मजबूत स्थिति में थे। आमिर ने मैच बचाया। उन्होंने और शाहीन ने कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से हम इसे हासिल नहीं कर सके। अख्तर ने वीडियो में कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल के प्रदर्शन से खुश हैं।

 


अख्तर अकेले नहीं हैं जो नतीजे से नाराज हैं, पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने भी नतीजे को शर्मनाक बताते हुए बाबर आजम और उनकी टीम की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सबसे बड़ा अपमान सुपर ओवर में मैच हारना है। इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता संयुक्त राज्य अमेरिका ने असाधारण रूप से अच्छा दिखाया। उन्होंने ऐसा महसूस नहीं होने दिया कि वह कम रैंकिंग वाली टीम हैं। ऐसा लगा जैसे वे पाकिस्तान से ऊपर हैं।

 


अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मेगा-इवेंट ने अपने पिछले संस्करणों में कई उलटफेर देखे हैं, लेकिन यह यह सबसे चौंकाने वाला साबित हुआ। 2007 में जिम्बाब्वे द्वारा ऑस्ट्रेलिया को हराना और 2009 में नीदरलैंड्स द्वारा इंग्लैंड को हराने जैसे मैच इससे पहले हुए हैं। लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका जैसी एसोसिएट टीम द्वारा बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को हराना सबसे बड़ा उलटफेर है। बता दें कि पाकिस्तान दूसरी बार टी20 विश्व कप में किसी एसोसिएट टीम से हार गई है, दो 2 साल पहले जिम्बाब्वे ने उन्हें ग्रुप-स्टेज संघर्ष में एक रन से हराया था।

 

ऐसा रहा मुकाबला 
पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही और उन्होंने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए। बाबर आजम ने 42 और शादाब खान ने 40 रन बनाकर पारी को संभाल लिया। तभी शाहीन अफरीदी ने आखिरी ओवरों में हिट लगाते हुए स्कोर 159 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी यूएसए ने कप्तान मोनाक पटेल के अर्धशतक और एरोन जोंस की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत मुकाबला टाई करवा लिया। सुपरओवर में पहले खेलने उतरी यूएसए ने 18 रन बना दिए। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 13 रन ही बना पाई और 5 रन से मुकाबला गंवा दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पाकिस्तान :
बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, आजम खान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर
संयुक्त राज्य अमेरिका : मोनांक पटेल (विकेटकीपर/कप्तान), स्टीवन टेलर,  एंड्रीज़ गौस, कोरी एंडरसन, आरोन जोन्स, नितीश कुमार, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्टुश केनजिगे, अली खान, सौरभ नेत्रावलकर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News